रविवार, 20 अक्तूबर 2019

कोतवाली पुलिस ने 5 लाख कीमत के चोरी की कबाड़ किया जप्त, 01 गिरफ्तार.....

2 लाख कीमत के इमारती लकड़ी की भी हुई जप्ती


सूरजपुर। सूरजपुर पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि नया बस स्टैण्ड सूरजपुर निवासी अशोक व संजय कबाड़ी के द्वारा चोरी का सामान खरीदी कर अपने गोदाम में रखा है। इस मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा को होने पर उन्होंने कोतवाली पुलिस की टीम को कबाड़ी के यहां दबिश देने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस की टीम ने अशोक व संजय कबाड़ी के घर स्थित गोदाम पर दबिश दी। पुलिस टीम के दबिश के दौरान कबाड़ी के गोदाम से करीब 4.5 टन कबाड़ कीमत करीब 4 लाख रूपये का जप्त किया गया।

4 लाख कीमत के कबाड़ जप्त

कबाड़ी के यहां से पुलिस ने गैस टंकी, महेन्द्रा कंपनी का पम्प, बैट्री, समर्सिबल पम्प, तांबा, एलमुनियत तार, एलमुनियत केबल, स्टील नल, बोल्ट, पीतल का पाईप, गाड़ी का शाफ्ट, पट्टा, लोहे का एंगल, पाईप, वाहन का इंजन, क्षतिग्रस्त पुराना मोटर सायकल 10 नग सहित अन्य कई सामग्री करीब 4.5 टन कबाड़ कीमत करीब 4 लाख रूपये का जप्त किया गया।

2 लाख कीमत के इमारती लकड़ी हुई जप्त

पुलिस की दबिश के दौरान कबाड़ी के यहां से इमारती लकड़ी सागौन व खम्हार चिरान 189 नग कीमत करीब 2 लाख रूपये का पाया गया जिसकी सूचना वन अमले को दी गई। पुलिस ने जप्त लकड़ी को अग्रिम कार्यवाही हेतु वन विभाग को सुपुर्द किया है।

मानपुर गोदाम से 1 लाख का कबाड़ भी पुलिस ने किया जप्त

पुलिस को यह भी सूचना मिली थी कि संजय कबाड़ी का मानपुर में भी कबाड़ का गोदाम है जिस पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने थाना प्रभारी सूरजपुर विकेश तिवारी, थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट एवं थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय की संयुक्त टीम को दबिश देने के निर्देश दिए। पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा संजय कबाड़ी के मानपुर स्थित कबाड़ गोदाम से करीब 1 लाख रूपये का भी कबाड़ जप्त किया है।

उक्त कबाड़ चोरी का होने की पूर्ण संभावना पर कोतवाली पुलिस ने धारा 41(1-4) जा.फौ. 379 भादवि के तहत् कार्यवाही करते हुए पुराना बाजारपारा सूरजपुर निवासी 19 वर्षीय कुलदीप साहू पिता अशोक साहू को विधिवत् गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में कबाड़ी अशोक साहू एवं संजय साहू फरार है जिनकी पतासाजी पुलिस कर रही है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर विकेश तिवारी, थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट, थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय, एसआई अजहरूद्दीन, गणेश राम चौहान, प्रधान आरक्षक अदीप प्रताप सिंह, अखिलेश यादव, सुरेन्द्र सिंह, मुकेश यादव, आरक्षक रामकुमार नायक, भीमेश आर्मो, प्रेमसागर साहू, सुरेश साहू, दरशलाल देवांगन, महिला आरक्षक बालकुमारी मिंज, महिला सैनिक रीमा गुप्ता व प्रीति साहू सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।