शुक्रवार, 1 नवंबर 2019

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर रश्मि परेड का हुआ आयोजन........

सूरजपुर। जिले के समस्त थाना-चौकी प्रभारियों सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय व अन्य कार्यालयों में पदस्थ सभी अधिकारी/कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता का संकल्प दिलाया गया। देश को एकता एवं अखंडता के सूत्र में बांधने वाले भारत में लौहपुरूष के नाम से चर्चित सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर रश्मि परेड का आयोजन पुलिस लाईन में किया गया। पुलिस के अधिकारियों ने जहां उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंली दी और नमन किया।
जिला पुलिस कार्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई और कहा कि देश सरदार वल्लभ भाई पटेल के समर्पण भाव और इसके लिये उनके योगदान को कभी भुला नहीं सकता। सूरजपुर जिले के थाना-चौकी प्रभारियों ने भी अपने अधिनस्थ पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को भी राष्ट्रीय एकता दिवस का संकल्प दिलाया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पी.एस.महिलाने सहित जिला पुलिस कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।