मंगलवार, 19 मई 2020

सूरजपुर पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, 01 गिरफ्तार.....

सूरजपुर: दिनांक 28.03.2020 को ग्राम हरिहरपुर, प्रेमनगर निवासी सूचक शोेभनाथ पिता चारपरिहा धनहार ने थाना प्रेमनगर में आकर सूचना दिया कि इसकी पत्नि बुधनी बाई प्रातः घर की पीछे डबरी (तालाब) में शौच के लिए गई थी काफी देर तक नहीं आने पर उसे देखने गया तो उसकी पत्नी डबरी के पानी में फिसलकर कीचड में फौत हो गई थी तब इसने अपनी पत्नी को पानी से बाहर निकाला व अपनी लडकी रमपतिया को आवाज देकर बुलाया। सूचना पर प्रेमनगर पुलिस ने मर्ग क्रमांक 14/20 धारा 174 जा.फौ कायम कर जांच की गई।
          पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने इस मर्ग की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के नेतृत्व में एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, थाना प्रभारी प्रेमनगर ओ.पी.कुजूर की टीम को गंभीरतापूर्वक किए जाने के निर्देश दिए।
          जांच कार्यवाही में पुलिस टीम के द्वारा घटना स्थल ग्राम हरीहरपुर मुड़ापारा में कैम्प कर घटना स्थल का बारीकी से अवलोकन कर आस-पड़ोस के ग्रामीणों से पूछताछ किया गया। ग्रामीणों के द्वारा बताया गया घटना के समय डबरी (तालाब) में घुटना तक पानी होना बताया एवं संदेेह व्यक्त किये। पुलिस टीम ने स्वतंत्र गवाह से पूछताछ करने पर घटना दिनांक को डबरी तालाब के पास महुआ बीनने की बात बताई व डबरी तालाब से कूदा रे नी बाचो की आवाज आने पर जाकर मेड से देखने पर बुधनी बाई को खुलासो बाई पानी में दबाई थी, इसी दौरान एक महिला ने घटना को देख लिया जिस पर खुलासो बाई ने उस महिला को इस घटना की बात किसी को नहीं बताने हेतु कहा। घटना को देखने के बाद वह महिला वहां से अपने घर चली गई और दोपहर को अपने पति को भी घटना के बारे में बताई दूसरे दिन एक और महिला को भी घटना के बारे में बताई थी।
          पुलिस टीम के द्वारा संदेेही खुलासो बाई से पूछताछ करने पर पहले तो वह पुलिस को गुमराह कर घटना में किसी प्रकार का हाथ नहीं होना बताई किन्तु पुलिस टीम के द्वारा बारीकी से परत दर परत पूछताछ करने पर घटना को अंजाम देना स्वीकार करते हुए बताई कि 2-3 साल पहले पति शोभनाथ ने बुधनी बाई को दूसरी पत्नी बनाकर ले आया था बुधनी बाई के द्वारा हमेशा मुझसे विवाद करते रहती थी व पति को अपने कब्जे में कर मुझसे दूर रखती थी जिस कारण घटना दिनाक 28.03.2020 की सुबह बुधनी बाई घर के पीछे डबरी तालाब में झुक कर हाथ मुंह धो रही थी तब इसके द्वारा पीछे से जाकर धक्का देकर गिरा दी और पानी में डुबा दी। खुलासो बाई के द्वारा बुधनी बाई की हत्या करने पर थाना प्रेमनगर पुलिस के द्वारा अपराध क्रमांक 27/20 धारा 302 भादवि के तहत् मामला पंजीबद्व करते हुए खुलासो बाई को विधिवत् गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

इस कार्यवाही में एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, थाना प्रभारी प्रेमनगर ओ.पी.कुजूर, प्रधान आरक्षक अनुराग यादव, आरक्षक राजेश सिंह, चन्द्रकात बिजनेर, हरीश दुबे, महिला नगर सैनिक अंशु सिंह व अनीता बड़ा सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।