शुक्रवार, 24 जनवरी 2020

पुलिस अधीक्षक ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अधिकारियों की ली बैठक......

प्रशासन व पुलिस की संयुक्त कंट्रोल रूम होगी स्थापित....

सौपें गए दायित्वों को लगन व मेहनत से सम्पादित करने दिए निर्देश...

सूरजपुर। गुरूवार 23 जनवरी 2020 को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केन्द्रों पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाए रखने एवं चुनाव प्रक्रिया के दौरान सतर्कतापूर्वक कार्य संपादित कराने को लेकर जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में ली।
             इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निष्पक्ष, निर्भिक एवं शांतिपूर्वक सम्पन्न कराना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है इस हेतु दिन व रात्रि में खास सतर्कता बरती जावें। उन्होंने कहा कि प्रथम, द्वितीय व तृतीय चरण के पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था हेतु जोनल व सेक्टर अधिकारी, नाकाबंदी प्वाईन्ट, पेट्रोलिंग में पुलिस के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो प्रत्येक मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था देखेगी इसके अलावा प्रत्येक मतदान दल के साथ  पुलिस तथा होमगार्ड के जवानों की तैनाती की गई है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि आदर्श आचार संहिता का पूर्ण रूप से पालन करें, वायरलेस हैण्डसेट की फुलचार्ज बैट्री रखे ताकि सूचना आदान-प्रदान बेहतर कनेक्टीविटी बनी रहे। चुनाव के दौरान पेट्रोलिंग पार्टी को लगातार मतदान केन्द्रों पर पेट्रोलिंग करते हुए प्रत्येक घंटे खैरियत रिपोर्ट से सेक्टर अधिकारी को अवगत कराने इसी प्रकार सेक्टर अधिकारी भी लगातार भ्रमण करते हुए जोनल अधिकारी को रिपोर्ट करेगी।
          पुलिस अधीक्षक ने विशेष तौर पर कहा कि सौपें गए दायित्वों को लगन व मेहनत के साथ पूर्ण करें, प्रत्येक गतिविधियों की जानकारी से अवगत कराए, नाकाबंदी प्वाईन्ट पर तैनात बल को पूर्ण सतर्कता से कार्य करने एवं अवैध शराब पर सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

प्रशासन व पुलिस की संयुक्त कंट्रोल रूम होगी स्थापित।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त कंट्रोल रूम ‘‘पुलिस कन्ट्रोल रूम‘‘ सूरजपुर में स्थापित होगी ताकि प्राप्त होने वाले सूचनाओं पर बेहतर समन्वय के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित कराई जा सके।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, अपर कलेक्टर एम.एस.मोटवानी, एसडीएम शिव बनर्जी, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज, एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार, डीएसपी अजाक बालसाय केरकेट्टा, सेनानी होमगार्ड विपिन लकड़ा, मास्टर टेªनर पी.सी.सोनी, सहित जिले के समस्त थाना-चौकी प्रभारी व पुलिस कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारीगण मौजूद रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।