शुक्रवार, 24 जनवरी 2020

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल का किया निरीक्षण.........

परेड के 12 प्लाटूनों ने किया शानदार परेड का प्रदर्शन.....

सूरजपुर। शुक्रवार 24 जनवरी को कलेक्टर सूरजपुर श्री दीपक सोनी एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने 26 जनवरी 2020 को स्थानीय स्टेडियम ग्राउण्ड में गणतंत्र दिवस समारोह में आयोजित होने वाले परेड रिहर्सल का संयुक्त रूप निरीक्षण किया। परेड में जिला पुलिस बल, छसबल, नगर सेना, एनसीसी, स्काउट गाईड, स्टूडेंट पुलिस कैडेट के छात्र छात्राओं सहित कुल 12 प्लाटून शामिल है जिनके द्वारा आकर्षक परेड का प्रदर्षन किया गया। राष्ट्रगान की मधुर धुन के साथ ही जवाहर नवोदय विद्यालय बसदेई की बैंड पार्टी के साथ परेड रिहर्सल किया।
             26 जनवरी गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था हेतु करीब 160 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जायेगी। तैयारियों के संबंध में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मंच की सुरक्षा व्यवस्था संबंधी गतिविधियों के बारे में, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं आमजनों को किसी प्रकार का कोई परेशानी न हो इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। परेड के परेड कमाण्डर रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे एवं टूआईसी एसआई विनित पाण्डेय होंगे। पुलिस अधीक्षक ने परेड में सम्मिलित सभी अधिकारी/कर्मचारियों को परेड़ के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये ताकि परेड आकर्षक एवं उत्तम हो।
     इस दौरान सीईओ अश्वनी देवांगन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, अपर कलेक्टर एम.एस.मोटवानी, एसडीएम शिव बनर्जी, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज, एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार, डीएसपी अजाक बालसाय केरकेट्टा, प्रशासन व पुलिस के अधिकारीगण, काफी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।