बुधवार, 10 अप्रैल 2024

गड़ासा लहराकर लोगों को भयभीत करने वाले गुण्डा बदमाश को थाना प्रेमनगर पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर किया गिरफ्तार।

सूरजपुर। थाना प्रेमनगर पुलिस ने गड़ासा लहराकर लोगो को धमकाने वाले गुण्डा बदमाश को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया है। उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) ने जिले के पुलिस अधिकारियों को माहौल खराब करने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। इसी कड़ी दिनांक 07/04/2024 को थाना प्रेमनगर पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम घुमाडांड में गुण्डा बदमाश सुरेश राम चौधरी लोहे का गड़ासा धारदार हथियार लेकर लहराते हुए आम जनता को  धमकी देकर भयभीत कर रहा है।
         अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो व एसडीओपी प्रेमनगर नरेन्द्र सिंह पुजारी के मार्गदर्शन में पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और सुरेश राम चौधरी पिता जगत राम उम्र 36 वर्ष निवासी ग्राम घुमाडांड वार्ड क्रमांक 03 प्रेमनगर को घेराबंदी कर पकड़ा और गड़ासा जप्त कर धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रेमनगर निलिमा तिर्की, एसआई कोमल तिग्गा, चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर बिसुनदेव पैंकरा, प्रधान आरक्षक अनिल भगत, आरक्षक खेलन सिंह, धनंजय साहू, सत्य नारायण तिवारी, बेचूराम सोलंकी, बृजेश काशी, विजय चौबे, सोहन नेताम, डुलेश्वर राजवाड़े व रविचंद राजवाड़े सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।