बुधवार, 10 अप्रैल 2024

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) की अनुशंसा पर एक आदतन अपराधी राजेश कुमार साहू का हुआ जिला बदर।

जिला दण्डाधिकारी/कलेक्टर सूरजपुर श्री रोहित ब्यास (भा.प्र.से.) ने जारी किया जिला बदर का आदेश।
आदतन अपराधी के विरूद्ध चौकी बसदेई, थाना सूरजपुर में अनाचार, एसटीएससी एक्ट, रास्ता रोकने, मारपीट करने जैसे अनेकों अपराध है दर्ज।
सूरजपुर। पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री अंकित गर्ग (भा.पु.से.) के द्वारा आदतन अपराधियों के विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही कराने के निर्देश दिए है। जिसके परिपालन में उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर द्वारा जिला दण्डाधिकारी/कलेक्टर सूरजपुर को एक आदतन अपराधी के विरूद्ध जिला बदर के लिए अनुशंसा करते हुए प्रतिवेदन प्रेषित किया गया था। उमनि/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर की रिपोर्ट पर जिला दण्डाधिकारी/कलेक्टर सूरजपुर ने दिनांक 08.04.2024 को जिले के आदतन अपराधी राजेश कुमार साहू पिता स्व. राम नारायण साहू उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम खड़गवां, चौकी बसदेई के विरूद्ध जिला बदर का आदेश जारी किया गया है।
           उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर जिला दण्डाधिकारी/कलेक्टर सूरजपुर श्री रोहित ब्यास (भा.प्र.से.) द्वारा चौकी बसदेई क्षेत्र के आदतन अपराधी राजेश कुमार साहू उम्र 40 वर्ष ग्राम खड़गवां, चौकी बसदेई, थाना सूरजपुर, जिला सूरजपुर के विरूद्ध छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 3 व 5 के तहत् कार्यवाही करते हुये आदतन अपराधी को दिनांक 08.04.2024 से एक वर्ष की अवधि के लिए निष्कासित करने का आदेश दिया है। कलेक्टर के फरमान में स्पष्ट कहा गया है कि उक्त आदतन अपराधी को 24 घण्टे के अन्दर जिला से बाहर जाना होगा। जिला सूरजपुर तथा समीपवर्ती राजस्व जिला सरगुजा, कोरबा, बलरामपुर-रामानुजगंज, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (छ.ग., सिंगरौली (मध्यप्रदेश) जिला क्षेत्र से एक वर्ष की अवधि के लिए बाहर जाने और इस जिले एवं उल्लेखित जिलों की सीमा में प्रवेश नहीं करेगा।
          आदतन अपराधी के विरूद्ध चौकी बसदेई, थाना सूरजपुर में अनाचार, एसटीएससी एक्ट, रास्ता रोकने, मारपीट करने जैसे जैसे कई अपराध दर्ज है एवं 08 प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की गई है। उमनि/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर के द्वारा जिले के आमजन से अपील किया गया है कि जिले में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव संपन्न हो, इस हेतु जिले के आदतन अपराधियों के विरूद्ध इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगा। इस दौरान बदमाश पर पुलिस की सतत निगरानी रहेगी।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।