मंगलवार, 13 अक्तूबर 2020

सूरजपुर पुलिस ने पकड़ा अंग्रेजी शराब का बड़ा जखीरा..........

 

2 लाख 49 हजार 140 रूपये कीमत के अंग्रेजी शराब व परिवहन में प्रयुक्त 8 लाख कीमत के बोलेरो वाहन जप्त।

फरार वाहन चालक की सरगर्मी से की जा रही पतासाजी।

सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जिले की पुलिस नशे के कारोबार को जड़ से उखाड़े फेंकने की दिशा में लगातार अवैध नशीली दवाईयों व मादक पदार्थ गांजा के कारोबार में संलिप्त लोगों पर कार्यवाही करने में लगी है, निरंतर हो रहे कार्यवाहियों से पुलिस को भी महत्वपूर्ण सूचना मिल रही है, इसी का नजीता यह रहा कि सोमवार की रात्रि पुलिस ने 2 लाख 49 हजार 140 रूपये कीमत के अंग्रेजी शराब व परिवहन में प्रयुक्त 8 लाख रूपये कीमत के बोलेरो वाहन जप्त की गई, मामले में फरार आरोपी वाहन चालक के विरूद्व आबकारी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्व कर उसकी सरगर्मी से पतासाजी में पुलिस की टीमें लगी हुई है।
          सोमवार, 12 अक्टूबर 2020 की रात्रि में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा को मुखबीर से सूचना मिली कि मध्यप्रदेश से मनेन्द्रगढ़ रोड़ होते हुए अम्बिकापुर की ओर बोलेरो वाहन में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जाने वाली है जिस पर उन्होंने पुलिस की टीमों को संघन वाहन चेकिंग करने के निर्देश दिए।
          अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान पुलिस टीम के साथ जयनगर रेलवे फाटक के पास वाहनों की संघन चेकिंग कर रहे थे इसी दौरान एक सफेद कलर की बोलेरो वाहन आकर रूकी जिसका चालक वाहन से निकलकर भागने लगा जिसे पुलिस टीम ने पीछा किया किन्तु रात्रि में अंधेरे का फायदा उठाकर वह व्यक्ति भाग निकला।
          बोलेरो वाहन की तलाशी लेने पर अंग्रेजी शराब गोवा 20 पेटी में 998 पाव, रायल स्टेज 1 पेटी में 48 पाव, मेगडावल नंबर वन 1 पेटी में 48 पाव, हेंडरेड पाईपर 2 पेटी में 750 एमएल का 24 बाॅटल, ब्लेडर प्राईट 2 पेटी में 750 एमएल का 24 बाॅटल कुल शराब 232.92 लीटर कीमत 2 लाख 49 हजार 140 रूपये एवं परिवहन में प्रयुक्त बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 10 एफ 9688 कीमत करीब 8 लाख रूपये को जप्त कर अज्ञात वाहन चालक के विरूद्व अपराध क्रमांक 221/20 धारा 34(2), 36 आबकारी एक्ट के पंजीबद्व किया गया। मामले में फरार आरोपी बोलेरो वाहन के चालक एवं वाहन स्वामी की पतासाजी सरगर्मी से की जा रही है।
          इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, एएसआई देवनाथ चैधरी, राजाराम राठिया, विराट विशी, प्रधान आरक्षक ऐसन पाल, अरूण गुप्ता, शिव सारथी, आरक्षक राजकुमार पासवान, जितेन्द्र सिंह, दीपक दुबे, अनिल सिंह, रवि पाण्डेय, सैनिक जहांगीर आलम, मुजाहिद, महेश यादव, श्याम व नौहर राजवाड़े सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।