मंगलवार, 22 सितंबर 2020

अनाचार का आरोपी गिरफ्तार........

सूरजपुर: थाना भटगांव क्षेत्र अन्तर्गत एक बालिका के साथ आरोपी शिवकुमार ने करीब 10-11 महिने पूर्व घर में घुसकर जान से मारने की धमकी देकर जबरन अनाचार किया और घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दिया। पीड़िता की रिपोर्ट पर गत् दिवस आरोपी के विरूद्व धारा 376, 452, 506 भादसं. के तहत् अपराध पंजीबद्व किया गया था। एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज के निर्देशन में थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट व पुलिस टीम के द्वारा त्वरित पतासाजी कर आरोपी शिवकुमार को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
             इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट, एसआई आराधना बनोदे, सी.पी.तिवारी, प्रधान आरक्षक संजय कुमार, आरक्षक प्रकाश साहू, मोहम्मद नौशाद, अवधेश कुशवाहा, रजनीश पटेल, अशोक कनौजिया, महिला आरक्षक रजनी सिंह व सरिता कुजूर सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।