रविवार, 28 जून 2020

स्पंदन अभियान: पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने पुलिस जवानों की सुनी समस्याएं..........


सूरजपुर: पुलिस जवानों को मानसिक तनाव से बचाने के लिए शनिवार को पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने चौकी लटोरी परिसर एवं थाना जयनगर में स्पंदन अभियान के तहत पुलिस जवानों की समस्याएं सुनी और उसका निराकरण किया। पुलिस अधीक्षक ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि स्पंदन अभियान के तहत हमारे जवानों के विभागीय, व्यक्तिगत समस्याएं सुनकर उसका समाधान करना है। उन्होंने कहा कि संवाद से सभी समस्याओं का हल निकाला जा सकता है, अपनी समस्या को मुझ तक पहुंचाए निश्चित तौर पर समस्या का समाधान किया जाएगा, ड्यूटी के उपरान्त शारीरिक फिटनेश बनाए रखने के लिए खेलकुद एक्टिविटी करने कहा। स्पंदन अभियान के तहत हुए इस आयोजन के दौरान कई जवानों ने अपनी समस्या के बारे में अवगत कराया जो पुलिस अधीक्षक ने उन समस्याओं का निराकरण भी किया। 
          पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी जयनगर सुनीता भारद्धाज व चौकी प्रभारी लटोरी सुनील सिंह को कहा कि जवानों के द्वारा अवकाश की आवश्यकता बताए जाने पर उन्हें नियमानुसार तत्काल अवकाश दी जाए एवं थाना व चौकी परिसर में वालीबाल, बैडमिंटन खेलकूद एक्टिीविटी की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।