मंगलवार, 30 जून 2020

सूरजपुर पुलिस ने 1 लाख कीमत के मादक पदार्थ गांजा के साथ 01 को किया गिरफ्तार.......

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को नगद ईनाम देने की घोषणा।

सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने जिले में नशीले पदार्थ के क्रय-विक्रय पर अंकुश लगाने एवं अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों के विरूद्व कठोर कार्यवाही करने को लेकर थाना-चौकी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए है, निर्देश के पालन में थाना प्रभारियों ने मजबूत सूचना तंत्र बिछा रखा है जिसके नतीजे भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति से 1 लाख रूपये कीमत के 5 किलो 2 सौ ग्राम मादक पदार्थ गांजा जप्त कर धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने मादक पदार्थ गांजा के विरूद्व की गई इस कार्यवाही पर पुलिस टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
           सोमवार 29 जून 2020 को थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम नरेशपुर निवासी बोधराम तिवारी एक प्लास्टिक झोला में गांजा लेकर बिक्री करने के लिए लाल रंग के बिना नंबर सुजुकी मोटर सायकल से सूरजपुर की ओर आने वाला है जिसकी सूचना से पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा को अवगत कराए जाने पर उन्होंने पूर्ण सतर्कता के साथ तत्काल रेड़ कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सूरजपुर पुलिस टीम के साथ मुखबीर सूचना की तस्दीकी व रेड कार्यवाही हेतु ग्राम नरेशपुर पंचायत भवन के पास मेन रोड़ पर पहुंची इसी बीच बोधराम तिवारी लाल रंग के बिना नंबर के मोटर सायकल में आते दिखा जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिसके कब्जे से एक प्लास्टिक झोला में 5 किलो 2 सौ ग्राम मादक पदार्थ गांजा कीमत 1 लाख रूपये एवं परिवहन में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त कर धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्व कर विधिवत् गिरफ्तार किया।
            कार्यवाही पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु नगद ईनाम देने की घोषणा की है। पूर्व में आरोपी एनडीपीएस एक्ट, जुआ, मारपीट व लूट के मामलों में चालान हो चुका है इसके अलावा कई प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी इसके विरूद्व हुई है।
          पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि मादक पदार्थ गांजा को कोरिया जिला से लाकर नरेशपुर व सूरजपुर सहित आसपास के क्षेत्र में नशेड़ियों को बिक्री करता था।
           इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एएसआई गजपति मिर्रे, प्रधान आरक्षक अदीप प्रताप सिंह, आलोक सोनी, बिसुनदेव पैंकरा, धनेश्वर कुशवाहा, आरक्षक रावेन्द्र पाल, जयप्रकाश तिवारी, सुरेश साहू, राजाराम राठिया व महिला आरक्षक बालकुमारी मिंज सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।