मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020

पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने खिलाड़ियों को राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेेने किया हौसला अफजाई......

ब्लैक डायमंड गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में रॉयल स्पोर्टिंग क्लब चरचा ने अदानी फुटबॉल एकैडमी सरगुजा को किया परास्त.....

सूरजपुर। विगत 10 फरवरी से चल रहे राज्य स्तरीय ब्लैक डायमंड गोल्ड कप फुटबॉल प्रतियोगिता का अंतिम फाइनल मैच अदानी फुटबॉल एकेडमी सरगुजा तथा न्यू स्पोर्ट्स क्लब चरचा के मध्य स्थानीय खेल परिसर जरही में सम्पन्न हुआ। सोमवार 17 फरवरी को समापन मैच के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा थे कार्यक्रम की अध्यक्षता एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के महाप्रबंधक यूपी कंजरकर ने की। इस फाइनल मुकाबले में दर्शकों को रोमांचक मैच देखने का मौका मिला। पहले हाफ में टूर्नामेंट की दोनों उत्कृष्ट टीमों में मैच मध्यम गति से चला किंतु दूसरे हाफ में चरचा की टीम ने एक गोल दागकर 1-0 की बढ़त बना ली किन्तु चंद मिनटों बाद ही सरगुजा की अदानी फुटबॉल एकेडमी ने भी एक गोल दागकर मुकाबला बराबरी पर ला खड़ा कर दिया, बराबरी पर फैसला नहीं होने से टाईब्रेकर के द्वारा मुकाबला और भी रोमांचक हो गया जिसमें चरचा की टीम 5-4 से विजय रही। रॉयल स्पोर्टिंग क्लब चरचा के गोलकीपर नवीन नायक का प्रदर्शन शानदार रहा। मैच के मुख्य रेफरी अविनाश प्रधान मुंगेेश्वर राजवाड़े, रविंद्र राजवाड़े तथा साइड रेफरी लव कुमार व धर्मपाल थे।
               मुख्य अतिथि की आसंदी से पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने आयोजन समिति तथा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के साथ कहा कि संभाग के सरगुजा व सूरजपुर में फुटबॉल के प्रतिभाओं की कमी नहीं है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हारजीत के अलावा खिलाड़ियों का एक साथ बैठकर आपस में मिलने की भावना रही यही सबसे बड़ी उपलब्धि है। हमारे लिए खेलों में भाग लेना आवश्यक है, खेल में भाग लेने पर हम सभी फिजिकल रूप से फिट रहते है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन किया, सभी खिलाड़ियों ने मानसिक दबावों से बाहर आकर खेल की तरफ ध्यान दिया एवं यहां से अच्छे अनुभव हासिल किए। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि फुटबाल की अच्छी तैयारी के साथ राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेकर जिले का नाम रौशन करें।
बतौर अतिथि क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक श्री टोप्पो, श्रमिक नेता मनोज मिश्रा, जगन्नाथ पांडे, थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट एसआई आराधना बनोदे, एएसआई के.के.यादव सहित करीब 20 हजार की संख्या में दर्शकगण मौजूद रहे साथ ही टूर्नामेंट को सफल बनाने एसईसीएल भटगांव क्षेत्र स्तरीय फुटबॉल टीम के सदस्य प्रताप सिंह मरावी, ठुनुवा राम, संधारि राम राजवाडे, तथा आयोजन समिति के समस्त सदस्यों का योगदान सराहनीय रहा।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।