रविवार, 22 दिसंबर 2019

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने डाकमत पत्र के जरिए किया अपने मताधिकार का प्रयोग..........

चुनाव ड्यूटी में कर्तव्यस्थ पुलिस कमियों ने भी डाकमत पत्र के जरिए किया मतदान....

सूरजपुर। सूरजपुर जिले के विभिन्न नगरीय निकाय के जिन पुलिस अधिकारी-कर्मचारी मतदाता थे उन्होंने पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने इस लोकतंत्र के महापर्व में डाकमत पत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिले के नगरीय निकाय क्षेत्र सूरजपुर, विश्रामपुर, भटगांव, जरही एवं प्रतापपुर क्षेत्र के 61 पुलिस कर्मियों ने भी डाकमत पत्र के जरिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। पुलिस के इन अधिकारी- कर्मचारियों ने अपने ड्यूटी के निर्वहन के साथ-साथ एक जागरूक मतदाता का परिचय दिया और नगरीय निकाय चुनाव में डाकमत पत्र के जरिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
पुलिस अधीक्षक ने रूचि लेकर जिन कर्मचारियों की ड्यूटी नगरीय निकाय चुनाव में मतदान केन्द्र अथवा चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था हेतु लगी थी उन्हें डाकमत पत्र के माध्यम से मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया था।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।