गुरुवार, 19 दिसंबर 2019

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक सूरजपुर के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने किया फ्लैग मार्च.............

*नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पुलिस के जवानों ने शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान को लेकर सूरजपुर नगर में निकाला फ्लैग मार्च।*

*सूरजपुर, विश्रामपुर, भटगांव, जरही एवं प्रतापपुर में पुलिस ने निकाली फ्लैग मार्च।*

*फ्लैग मार्च में कार्यपालिक दण्डाधिकारी भी रहे मौजूद।*

सूरजपुर। आगामी 21 दिसम्बर को नगरीय निकाय के चुनाव होने है। सूरजपुर नगर में नगरीय चुनाव को लेकर पुलिस के अधिकारी व जवानों ने निष्पक्ष एवं निर्भिक होकर मतदान करने तथा मतदाताओं में सुरक्षा एवं आत्मविश्वास का भाव बनाए रखने, शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान को लेकर *फ्लैग मार्च* पूरे शहर में निकाला। फ्लैग मार्च के लिए पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी कोतवाली सूरजपुर में एकत्र हुए थे जिन्हें *कलेक्टर सूरजपुर श्री दीपक सोनी* एवं *पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा* ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। *कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक* के नेतृत्व में पुलिस के अधिकारी व जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला गया।
फ्लैग मार्च कोतवाली सूरजपुर से शुरू हुआ जो मेन रोड़, सुभाष चौक, अग्रसेन चौक से भैयाथान रोड़, पंचदेव मंदिर, मस्जिदपारा, मनेन्द्रगढ़ रोड़, राममंदिर चौक, नया बाजारपारा, बड़कापारा, महुआपारा चौक, केतका रोड़ होते हुए अग्रसेन चौक पहुंचा और नवापारा मार्ग से होते हुए फ्लैग मार्च कोतवाली में पहुंची। जवानों ने नगरवासियों को निष्पक्ष व भयमुक्त होकर अधिकाधिक मतदान करने को प्रेरित किया गया। नगरवासियों ने उत्सुकता से फ्लैग मार्च को देखा। जिले में कई स्थानों पर पुलिस की नाकेबंदी प्वाईन्ट पहले की लगाई जा चुकी है।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, तहसीलदार नंदजी पाण्डेय, थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे सहित कई थाना-चौकी, जिला पुलिस कार्यालय व पुलिस लाईन के 300 से अधिक पुलिस के अधिकारी व जवान फ्लैग मार्च में सम्मिलित रहे।

*विश्रामपुर व प्रतापपुर पुलिस ने निकली फ्लैग मार्च।*

डीएसपी अजाक बालसाय केरकेट्टा, एसडीएम सूरजपुर शिव बनर्जी की अगुवाई में थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय सहित पुलिस के करीब 200 से अधिक पुलिस अधिकारी व जवानों ने पूरे नगर में फ्लैग मार्च निकाला और जब यह फ्लैग मार्च बस स्टैण्ड पहुंची उसी दौरान सूरजपुर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने इसका जायजा लिया। प्रतापपुर पुलिस का फ्लैग मार्च अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पी.एस.महिलाने, एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार व एसडीएम प्रतापपुर पी.एस.पैंकरा के नेतृत्व में निकाली गई जिसमें थाना प्रभारी के.पी.चौहान सहित थाना-चौकी के करीब 150 से अधिक पुलिस के जवान सम्मिलित रहे।

*भटगांव व जरही में भी निकली पुलिस फ्लैग मार्च।*

एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीएम भैयाथान प्रकाश राजपूत की अगुवाई में थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट सहित विभिन्न थाना-चौकी के करीब 175 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने भटगांव एवं जरही में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पुलिस के अधिकारी व जवानों ने फ्लैग मार्च निकाली।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।