सोमवार, 14 अक्तूबर 2019

पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद दुर्घटनाजन्य स्थानों पर लगाई जा रही रेडियम युक्त संकेतक बोर्ड...........

सूरजपुर। जिले के खड़गवां चौकी क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम सिंगलडोल मोड़ के समीप 12 अक्टूबर की रात्रि में सड़क किनारे खड़ी कोयला लोड ट्रेलर के पीछे तेज रफ्तार पिक वाहन के घुस जाने से पिकप में बैठे 2 लोगों की मृत्यु हो गई थी और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
13 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने घटना स्थल सिंगलडोल मोड़ पहुंचकर हादसे वाले जगह का जायजा लिया और सड़क विकास निगम, परिवहन, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सड़क पर दुर्घटना न हो, वाहन चालक को आने वाले खतरनाक मोड़ की जानकारी दूर से ही दिख जाए इसके लिए दुर्घटनाजन्य स्थानों, खतरनाक मोड़ से पहले रेडियम युक्त संकेतक बोर्ड, स्टील रेलिंग सहित अन्य सुरक्षा के इंतजाम जल्द सुनिश्चित कराई जावे।
पुलिस अधीक्षक श्री कुकरेजा के निर्देशों के बाद दूसरे दिन से ही उसका पालन होते देखा गया, जिम्मेदार अधिकारी व ठेकेदार के द्वारा ग्राम जगरन्नाथपुर-धरमपुर के मध्य मुख्य मार्ग में दुर्घटनाजन्य स्थानों पर रेडियम युक्त संकेतक बोर्ड लगाए जा रहे है।
इस दौरान एसडीएम प्रतापपुर, चौकी प्रभारी खडगवां सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।