गुरुवार, 8 अगस्त 2019

विश्रामपुर माईनस कालोनी में हुए हत्या के मामले का पुलिस ने किया खुलासा, 01 आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर। गत् 05 अगस्त को ग्राम रामनगर निवासी अमर सिंह ने थाना विश्रामपुर में उपस्थित होकर मर्ग इंटीमेशन चाक कराया कि इसकी मुंहबोली बहन राजकुमारी पति स्व. सोमारसाय उम्र 35 वर्ष निवासी माईनस कालोनी झोपड़पट्टी का शव रेलवे पटरी के पास एसईसीएल नर्सरी माईनस कालोनी के झाड़ी में औधे मुंह पड़ा है शव से दुर्गंध आ रही है सिर व माथा में चोट लगकर खून निकला है कि सूचना पर विश्रामपुर पुलिस ने मर्ग क्रमांक 53/19 धारा 174 जा.फौ. का कायम किया और घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों देते हुए घटना स्थल पहुंची और शव पंचनामा की कार्यवाही किया। जांच के दौरान प्रार्थी एवं गवाहों से पूछताछ व घटना स्थल व शव निरीक्षण तथा पीएम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्व धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्व किया गया। 
विश्रामपुर नगर से लगे माईनस कालोनी में हुए हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने विश्रामपुर पुलिस को आरोपी की गिरफ्तारी कर मामले का खुलासा जल्द करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी डी.के.सिंह के मार्गदर्शन में विश्रामपुर की पुलिस टीम के द्वारा जांच में विवेचना में पाया कि फिलमोन मिंज व मृतिका के बीच अवैध संबंध था। मृतिका फिलमोन के अलावा अन्य लोगों से भी अवैध संबंध बनाती थी जो आरोपी को नागवार गुजरा। 4 अगस्त की शाम आरोपी अपने स्कूटी से मृतिका राजकुमारी को लेकर उसके भाई सरजू के घर ग्राम रामपुर नीमपारा गया जहां दोनों शराब का सेवन कर किसी बात को लेकर दोंनों के मध्य झगड़ा हुआ जो फिलमोन ने मृतिका के 10 वर्षीय पुत्र महेश व मृतिका को 3-4 झापड़ मारा जिस कारण मृतिका नाराज होकर वहां से पैदल ही माईनस कालोनी जाने के लिए निकली थी कुछ देर बाद फिलमोन भी अपनी स्कूटी लेकर निकला तथा रास्ते में मृतिका को मना कर स्कूटी में बैठा लिया व माईनस कालोनी विश्रामपुर लाया तथा अपने घर से कुछ दूर पर ही मृतिका को उतार दिया और स्कूटी अपने घर के अंदर खड़ी कर घर से बाहर निकला उसी दौरान उसके घर के सामने गवाह सुरेश कुमार मिला जो इससे तम्बाखू मांगा जो यह टालमटोल कर मृतिका के पीछे-पीछे उसके घर गया, मृतिका के घर पहुंचकर दोनों शराब पीए तथा मृतिका राजकुमारी को लेकर घटना स्थल के पास पहुंचकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया जहां पुनः दोनों के मध्य अन्य व्यक्तियों के साथ संबंध बनाने की बात को लेकर झगड़ा विवाद होने लगा जो आरोपी आवेश में आकर वहीं पड़े पत्थर को उठाकर राजकुमारी के सिर में संघातिक प्रचार कर हत्या कर दिया तथा शव को पुटूस की झाड़ियों में फेंक कर पत्थर को कुछ दूर ले जाकर झाड़ी में छिपा दिया। प्रकरण की विवेचना के दौरान आरोपी के मेमोरण्डम कथन के आधार पर घटना स्थल से घटना में प्रयुक्त पत्थर तथा आरोपी के घर से घटना दिवस को पहने कपड़े को जप्त किया गया। आरोपी फिलमोन मिंज पिता अगस्तुस मिंज उम्र 55 वर्ष निवासी माईनस कालोनी विश्रामपुर के विरूद्व अपराध सबूत पाए जाने पर उसे विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय, एएसआई विमलेश सिंह, उमेश सिंह, प्रधान आरक्षक वरूण तिवारी, आनंद सिंह, इन्द्रजीत सिंह, आरक्षक अखिलेश पाण्डेय, आफिस अख्तर, राजीव तिवारी, मुकेश्वर वर्मा व दीपक किस्पोट्टा सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।