रविवार, 11 अगस्त 2019

अवैध मादक पदार्थ गांजा सहित 2 गिरफ्तार, बसदेई पुलिस की कार्यवाही.........

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी डी.के.सिंह के मार्गदर्शन में जिले में नशीले पदार्थ के क्रय विक्रय पर अंकुश लगाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत् शनिवार 10 अगस्त को चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह को मुखबीर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति सोल्ड बजाज प्लेटिना मोटर सायकल में गांजा बिक्री करने हेतु शिवप्रसादनगर की ओर जा रहे है। मुखबीर की सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह पुलिस टीम के साथ तत्काल मुखबीर के बताये अनुसार ग्राम शिवप्रसादनगर ओवर ब्रिज के पास घेराबंदी कर मुखबीर के बताए हुलिया व मोटर सायकल को रोकवाया गया। दोनों ने अपना नाम ग्राम बचरापोड़ी, जिला कोरिया निवासी 35 वर्षीय सोनी कुमार विश्वकर्मा पिता दलसाय एवं ग्राम बरदर थाना खड़गवां निवासी 25 वर्षीय अजय कुमार देवांगन पिता छोटेलाल का होना बताया दोनों की तलाशी लिए जाने पर 500-500 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा कुल 01 किलो कीमत 8 हजार रूपये का बरामद किया गया साथ ही परिवहन में प्रयुक्त सोल्ड बजाज प्लेटिना मोटर सायकल जप्त कर अपराध क्रमांक 275/19 धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही कर विधिवत् गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया गया।
इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक मनोज पोर्ते, आरक्षक राकेश बंजारे, प्रदीप साहू, देवदत्त दुबे एवं प्रदीप जायसवाल सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।