बुधवार, 3 जुलाई 2019

सेवा निवृत्त हुए एएसआई को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने साल व श्रीफल देकर किया सम्मानित

सूरजपुर। पुलिस विभाग में लगातार 35 वर्षो तक सेवा देकर गत् 02 जुलाई को सेवा निवृत्त हुये सूरजपुर जिले में पदस्थ एएसआई विजय पैंकरा को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक सादे समारोह में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल सहित पुलिस अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने कहा कि एएसआई विजय पैंकरा आज सेवानिवृत्त हो रहे इन्होंने पुलिस विभाग में 35 वर्षो तक अपनी सेवाएं दी है इस दौरान सूरजपुर सहित अन्य जिलों में बेहतर कार्य सम्पादित किए। पुलिस विभाग की सेवा से सेवानिवृत्त हुये एएसआई विजय पैकरा को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने साल, श्रीफल एवं उपहार भेंट कर सम्मानित किया एवं बेहतर स्वास्थ्य एवं उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान कई पुलिस अधिकारियों ने एएसआई श्री पैंकरा के कार्यो एवं उनके साथ किए गए कार्यो का अनुभव साझा किया।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार, रक्षित निरीक्षक भुपेन्द्र कुर्रे, थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट, मुख्य लिपिक संतोष वर्मा, स्टेनो पुष्पेन्द्र शर्मा, व्ही.के.सिन्हा, सत्यपाल जोगी, एसआई दिनेश राजवाड़े, एएसआई संजय गोस्वामी, प्रधान आरक्षक कमला राम, सुरेश सूर्यवंशी सहित पुलिस कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।