मंगलवार, 25 अगस्त 2020

सूरजपुर पुलिस ने हत्यारे भाई को किया गिरफ्तार......

 

सूरजपुर: दिनांक 23 अगस्त 2020 को ग्राम चंदननगर ठिहाईपारा निवासी नेमकुंवर यादव ने थाना प्रेमनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 22 अगस्त को इसका बड़ा लड़का जीवन प्रसाद अपने भांजी संतोषी को लेकर तिवरागुड़ी टीसी कटवाने गये थे जो लगभग 7-8 बजे शाम को फोन कर छोटे लड़के भुवनेश्वर प्रसाद को बोला कि मोटर साईकल खराब हो गया है लेने आ जाओं परन्तु कोई साधन नहीं रहने से छोटा लड़का लेने नहीं गया। रात्रि करीब 12.30 बजे जीवन प्रसाद एवं नातीन संतोषी वापस घर आये उसके बाद जीवन ने भुनेश्वर को लेने क्यों नहीं गये कहकर गाली गलौज करते हुए हाथ, झापड़ व लात से मारपीट करने लगा तब भुवनेश्वर तुम हमेशा मारपीट करते हो आज तुम्हें जिन्दा नहीं छोडूंगा, मारकर खत्म कर दूंगा कहते हुए साईकिल पंप को उठाकर जीवन प्रसाद के सिर मुंह एवं गला में मारकर हत्या कर दिया, रिपोर्ट पर थाना प्रेमनगर में अपराध क्रमांक 62/20 धारा 302 भादसं. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने आरोपी की गिरफ्तारी करने के निर्देश देते हुए खुद मामले की लगातार मानिटरिंग करते रहे।  
          अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना प्रेमनगर की पुलिस टीम के द्वारा प्रकरण में आरोपी भुनेश्वर प्रसाद यादव जो घटना के बाद से फरार हो गया था उसकी पतासाजी कर उसे पास के जंगल से घेराबंदी कर पकड़ा तथा हत्या में प्रयुक्त साईकिल में हवा भरने वाले पम्प को आरोपी के मेमोरण्डम के आधार पर बरामद कर अपराध सबूत पाए जाने पर आरोपी भुनेश्वर प्रसाद यादव पिता स्व. देवधारी यादव उम्र 22 वर्ष को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रेमनगर ओ.पी.कुजूर, एसआई गणेश राम चैहान, आरक्षक चन्द्रकांत बिजनेर, राकेश पोर्ते, बलदेव सिंह, सत्यनारायण तिवारी, प्रवीण मिंज व भुनेश्वर सिंह सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।