शनिवार, 2 मार्च 2019

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज ने जिले में पदभार ग्रहण किया




सूरजपुर । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर एवं एसडीओपी ओड़गी सुश्री मंजूलता बाज ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने उन्हें जिले के बारे में अवगत कराया और बेहतर पुलिसिंग करने हेतु दिशा-निर्देश दिए।पदभार ग्रहण करने के बाद श्री राठौर ने कार्यालय का निरीक्षण किया और सभी विभागों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
 विदित हो कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर 2001 बैच के डीएसपी के पद पर भर्ती हुए और एसडीओपी वाड्रफनगर, एएसपी की पदोन्नति उपरान्त राजभवन रायपुर, सुकमा, बलौदाबाजार, रायगढ़ जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर अपनी सेवाएं दिए। एसडीओपी ओड़गी सुश्री मंजूलता बाज 2015 बैच की डीएसपी है जिन्होंने अपनी सेवाएं डीएसपी रायगढ़, डीएसपी अजाक/क्राईम जगदलपुर के पद पदस्थ रही।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।