गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019

अति. पुलिस अधीक्षक एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय के विदाई समारोह की झलकियाँ.......





जिले से स्थानान्तरित हुए पुलिस अधिकारियों की विदाई एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन।

सूरजपुर। जिले में पदस्थ एएसपी श्रीमती मेघा टेंभुरकर का स्थानान्तरण समनि तकनीकी शाखा पुलिस मुख्यालय रायपुर, डीएसपी मुख्यालय श्रीमती निमिषा पाण्डेय का डीएसपी आईयूसीएडब्ल्यू बिलासपुर एवं एसडीओपी ओड़गी डाॅ. ध्रुवेश जायसवाल का एसडीओपी वाड्रफनगर स्थानान्तरण होने तथा एसआई सी.आर.राजवाड़े के सेवानिवृत्त होने पर सूरजपुर पुलिस परिवार के द्वारा गुरूवार 28 फरवरी को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में विदाई एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने कहा कि जिले से स्थानान्तरण पर विदा हो रहे तीनों अधिकारियों ने अपने कार्यों को बेहतर रूप से किया, इन्होंने न दिन देखा न रात सौंपे गए कार्यों को बिना समय गवाए सफलतापूर्वक निष्पादन किया। पुलिस विभाग में हमेशा सीखते व सीखते रहना है, सीखना छोड़ देने पर लक्ष्य हासिल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, पुलिस विभाग एक टीम वर्क के तहत् कार्य करता है उन्हें कन्ट्रोल करना, उन्हें अच्छे कार्य के लिए प्रेरित करना काफी महत्वपूर्ण होता है यदि टीम आपके साथ है तो अच्छी सफलताए हासिल की जा सकती है, चीजों को समझने व अच्छा कार्य करने का प्रयास निरंतर करना चाहिए, सर्विस एक ट्रेन की तरह है अपनी रफ्तार से चलेगी बस आपको कम्पार्टमेंट बदलना है आज यहां सेवाएं दे रहे है तो कल कहीं और सेवाएं देनी है, समय किसी के लिए नहीं रूकता, जिस भी कम्पार्टमेंट में रहे वहां उत्कृष्ट कार्य करें ताकि आपके साथ काम करने वाले सदैव आपको याद रखे, स्थानान्तरित अधिकारी को जिले में किए गये कार्यों की यादें दूसरे जगह जाने के बाद भी बनी रहती है, जिले की पुलिस टीम भावना के साथ कार्य कर रही है इसमें आप सभी का सराहनीय योगदान रहा। उन्होंने कहा कि एसआई सी.आर.राजवाड़े जो पुलिस विभाग की सेवा से आज सेवानिवृत्त हो रहे है उनके पास अपनी सेवा के दौरान किये गये कार्यों के बारे में बताने के लिए बहुत कुछ है, सेवानिवृत्त के बाद भी उन्हें ऐसा लगेगा की वे पुलिस की नौकरी में है। जिले से स्थानांतरित एवं सेवानिवृत्त हो रहे अधिकारी के स्वस्थ्य एवं उज्जवल भविष्य की कामना की। जिले से स्थानान्तरण पर विदा हो रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर व डीएसपी मुख्यालय श्रीमती निमिषा पाण्डेय ने जिले की पुलिस टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां कम समय पर सभी के सहयोग से अच्छा कार्य करने का अवसर मिला, कार्यकाल के दौरान कई बड़ी सफलताएं भी हासिल हुई, यहां की पुलिस को केवल बताने की देर है वे कार्य को जल्द से जल्द पूरा कर रिपोर्टिंग करते है, स्थानान्तरण तो एक प्रक्रिया है जिससे सभी को गुजरना पड़ता है। जिले में किए गये कार्यों के अनुभवों को साझा किया। किन्हीं कारणों से एसडीओपी डाॅ. ध्रवेश जायसवाल समारोह में उपस्थित नहीं हो सके जिन्हें भी इस मंच के माध्यम से विदाई दी गई।
इस दौरान सीएसपी डी.के.सिंह, एसडीओपी प्रेमनगर चंचल तिवारी, एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार, डीएसपी अजाक बालसाय केरकेट्टा सहित अन्य अधिकारियों ने भी एएसपी श्रीमती मेघा टेंभुरकर व डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय के साथ किए गए कार्यों के अनुभव का साझा किया।समारोह में पुलिस अधीक्षक श्री जी.एस.जायसवाल ने श्रीमती मेघा टेंभुरकर एवं श्रीमती निमिषा पाण्डेय को विदाई व सम्मान समारोह मानस पटल पर अक्षुण्ण रखने स्मृति चिन्ह भेंट की साथ ही पुलिस विभाग की सेवा से सेवानिवृत्त हो रहे एसआई सी.आर.राजवाड़े को साल व श्रीफल देकर सम्मानित किया। मंच का संचालन डीएसपी प्रकाश सोनी एवं आभार प्रदर्शन एसडीओपी सूरजपुर मनोज ध्रुव के द्वारा किया गया।
इस दौरान मुख्य लिपिक संतोष वर्मा, रक्षित निरीक्षक भुपेन्द्र कुर्रे, थाना प्रभारी ए.टोप्पो, जमाल फिरदौसी, गोपाल धु्रव, रामसाय पैंकरा, कपिलदेव पाण्डेय, विकेश तिवारी, ए.के.सोम, चौकी प्रभारी अजहरूद्दीन, स्टेनो पुष्पेन्द्र शर्मा, अखिलेश सिंह, सत्यपाल जोगी, सुनील वर्मा, आनंदराम पैंकरा, व्ही.के.सिन्हा, दशरथ पैंकरा, एसआई नीलाम्बर मिश्रा, एएसआई संजय सिंह सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित रहे।