मंगलवार, 13 अगस्त 2024

ट्रैफिक आवागमन परिवर्तित मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था की सूचना।

सूरजपुर। दिनांक 12/08/2024 को माननीय टाइगर राजा सिंह जी विधायक गोशामहल हैदराबाद तेलंगाना का आगमन धर्म सभा कार्यक्रम में विश्रामपुर बस स्टैंड पर होने जा रहा है जिसमें लोगों की भारी भीड़ होने की संभावना है जिसके कारण सूरजपुर पुलिस के द्वारा वाहनों के आवागमन का पैटर्न परिवर्तित किया गया है। मनेन्द्रगढ़-बैकुंठपुर की ओर से आने वाले वाहन सूरजपुर छठ घाट से रामनगर दतिमा लटोरी होते हुए अंबिकापुर की ओर जा सकते हैं तथा अंबिकापुर की ओर से आने वाले वाहन सिलफिली मदनपुर से लटोरी होते हुए दतिमा रामनगर से सूरजपुर छठ घाट होते हुए मनेन्द्रगढ़ की ओर जा सकते हैं। सूरजपुर पुलिस ने अपील किया है कि परिवर्तित मार्ग का उपयोग कर आवागमन करें।

धर्म सभा कार्यक्रम में आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था इस प्रकार है- (1) सूरजपुर की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग सतपता पावर हाउस के बगल में की गई है। (2) अंबिकापुर की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था वीएम नर्सिंग कॉलेज, जयनगर पुलिस स्टेशन के सामने तथा बिश्रामपुर रेलवे स्टेशन रैक प्वाइंट पर की गई है। (3) दतिमा रामनगर से आने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था सीसीएल अस्पताल एवं एकता ग्राउंड में की गई है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।