मंगलवार, 6 अगस्त 2024

पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को थाना रमकोला पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

सूरजपुर। ग्राम दुलदुली निवासी मिश्रीलाल पण्डो ने थाना रमकोला में सूचना दिया कि दिनांक 19.07.24 को अपने घर में खाना खाकर घर के सामने भिटका में अकेले बैठा था कि रात करीब 9 बजे इसका पुत्र बहादूर आकर बताया कि हीराचंद फोन कर बताया है कि मुझे जीजा राजनाथ मोबाईल फोन से बताये है कि बहन शांती फौत कर गई है। दिनांक 20.07.24 को अपने पुत्र व अन्य के साथ मोटर सायकल से ग्राम घुरिया राजनाथ के घर पहुंचे और देखे घर के परछी में इसकी पुत्री का शव जमीन पर रखा हुआ था वहां पर गांव के तथा दुलदुली के बहुत लोग एकत्रित हुऐ थे जो मेरी भतीजी ने कम्बल को कमर तक हटाई तब देखा कि दोनों कान के पास चोट और खून निकला हुआ हैै। सूचना पर मर्ग कायम कर मौके पर जाकर शव का पंचनामा कर शव का पीएम कराया गया। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर के द्वारा मृतिका की मृत्यु का कारण हत्यात्मक प्रकृति का लेख किए जाने पर अपराध क्रमांक 12/24 धारा 103 बीएनएस के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।
          मामले की सूचना पर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भापुसे) ने मामले की बारीकी से विवेचना कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो व एसडीओपी प्रतापपुर अरूण नेताम के मार्गदर्शन में थाना रमकोला पुलिस के द्वारा विवेचना करते हुए राजनाथ पण्डो पिता रामप्रसाद पण्डो, उम्र 32 वर्ष ग्राम धुरिया, थाना रमकोला को पकड़ा। पूछताछ पर उसने बताया कि पत्नी शांती पण्डो गांव में घुमती फिरती रहती थी जिसे मना करने पर नहीं मानती थी जिससे नाराज होकर कुदारी (फावड़ा) से मारकर हत्या कर दिया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुदारी (फावड़ा) जप्त कर आरोपी राजनाथ पण्डो को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी रमकोला प्रमोद किस्पोट्टा व उनकी टीम सक्रिय रही।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।