सोमवार, 22 अप्रैल 2024

अंतर्राज्जीय बैरियर नवाटोला पर चेकिंग के दौरान 24420 रूपये के अवैध शराब सहित 3 गिरफ्तार।

सूरजपुर। उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) के द्वारा अवैध नशीली वस्तु गांजा शराब, नशीली दवाई एवं नशे के अन्य वस्तुओं के धंधे में लिप्त लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने एवं आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जिले में सुरक्षा व्यवस्था एवं प्रभावी चेकिंग करने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है साथ ही बॉर्डर चेक पोस्ट सहित अंतर्राज्जीय सीमा में पुलिस व प्रशासन की एसएसटी टीम का 24 घंटे कड़ा पहरा लगा हुआ है और यहां से गुजरने वाली प्रत्येक वाहनों का बारीकी से चेकिंग की जा रही है।
           इसी क्रम में दिनांक 11.04.2024 के रात्रि में अंतर्राज्जीय बैरियर नवाटोला में आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है उसी दौरान मारूती ओमनी कार क्रमांक यूपी 64 एम 9356 वहां पहुंचा जिसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कार से अवैध 198 नग गोवा अंग्रेजी शराब एवं 22 नग बियर केन कुल कीमत 24420 रूपये का पाया गया। मामले में धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही कर शराब व परिवहन में प्रयुक्त कार जप्त कर आरोपी प्रदीप जायसवाल पिता जगधारी उम्र 28 वर्ष, पार्वती जायसवाल पति प्रदीप जायसवाल उम्र 25 वर्ष दोनों निवासी ग्राम भाउखाड़, थाना माड़ा, जिला सिंगरौली मध्यप्रदेश व जसिंता गुर्जर पिता ईतलेश गुर्जर उम्र 30 वर्ष ग्राम बेदमी, थाना रमकोला को गिरफ्तार किया गया। कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चांदनी मनोज सिंह, एएसआई सुप्रियन टोप्पो, गुड्डु कुशवाहा, आरक्षक रविराज पाण्डेय, रूप प्रसाद राजवाड़े, महिला आरक्षक सुमन सिंह सहित एसएसटी टीम व अन्य अधिकारी-कर्मचारी सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।