शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024

उमनि/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने ली जनरल परेड की सलामी, अधिकारी व जवानों को उत्कृष्ट कार्य के लिए किया प्रेरित

सूरजपुर पुलिस बल में अनुशासन बनाये रखने रक्षित केंद्र में शुक्रवार को जनरल परेड कराई गई। उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे द्वारा जनरल परेड की सलामी ली गई। इसके बाद परेड में सम्मिलित अधिकारी, कर्मचारी के वेशभूषा का निरीक्षण किया गया। उत्तम वेशभूषा धारण करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया तत्पश्चात् थाना प्रभारियों से टोलीवार स्कवार्ड ड्रिल करवाया। शासकीय वाहनों का जायजा लेकर कमियों को तत्काल सुधार कराने एवं डाग स्क्वार्ड को बेहतर प्रशिक्षण देने डाग हेंडलर को निर्देशित किया।

कर्मचारियों की सुनी समस्या, किया निराकरण। 

        उमनि/एसएसपी श्री आहिरे ने पुलिस जवानों की समस्याओं को सुना और उसका निराकरण किया। उन्होंने जवानों को कहा कि जब आप फिट रहेंगे तभी अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकेंगे इसके लिए चुस्त-दुरूस्त रहना बेहद जरूरी है, इस हेतु पुलिस के जवानों को अपने फिटनेश पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान सभी बावर्दी दुरूस्त रहकर ड्यूटी करें, सौंपे गए कार्या को पूरी ईनामदारी एवं लगन करें तथा आमजन से शालीनतापूर्वक व्यवहार करें ताकि आमजन के मन में पुलिस के कार्य व उनकी प्रकृति के प्रति विश्वास और बढ़े, थाना-चौकी में तैनात अधिकारी व जवानों को रिकार्ड संधारण सहित उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया 

        इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल, सीएसपी सूरजपुर एस.एस.पैंकरा, एसडीओपी सूरजपुर नंदिनी ठाकुर, डीएसपी मुख्यालय महालक्ष्मी कुलदीप, रक्षित निरीक्षक अशोक गिरी, थाना-चौकी प्रभारी सहित विभिन्न थाना-चौकी के अधिकारी-कर्मचारीगण मौजूद रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।