सोमवार, 15 मई 2023

आईजी सरगुजा रेंज श्री रामगोपाल गर्ग ने सूरजपुर पुलिस के जीओएस व एनजीओएस मेस का किया शुभारंभ।

सूरजपुर पुलिस को 2 नई मेस की सुविधा मिल गई है। इससे पुलिस अधिकारियों को ठहरने व भोजन की सुविधा मिलेगी।

सूरजपुर। सोमवार, 15 मई को सूरजपुर पुलिस के पुलिस ऑफिसर मेस व पुलिस अराजपत्रित अधिकारी मेस तथा 5 लाख 92 हजार रूपये की लागत से निर्मित कराए गए डॉग केनाल का पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) ने फीता काटकर व शिलापट से परदा हटाकर शुभारंभ किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) व सेनानी 10वीं वाहिनी छसबल सिलफिली श्री सुजीत कुमार (भा.पु.से.) सहित जिले पुलिस राजपत्रित अधिकारी व जिले के थाना-चौकी प्रभारी मौजूद रहे। शुभारंभ अवसर पर आईजी सरगुजा रेंज ने मेस की कार्ययोजना बनाकर उसे अमल में लाने के लिए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) के कार्यो की सराहना की।
जिले में पुलिस अधिकारियों के लिए कोई भी मेस की सुविधा तथा बाहर से आने वाले पुलिस अधिकारियों के लिए ठहरने के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी जिसे दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने आईजी सरगुजा के दिशा-निर्देशन में पुराने पुलिस अधीक्षक कार्यालय को पुलिस ऑफिसर मेस व पुलिस लाईन में स्थित सामुदायिक भवन में पुलिस अराजपत्रित अधिकारी मेस प्रारंभ करने की दिशा में तेजी से कार्य करते हुए सभी सुविधाओं को विकसित कराया। इन मेस के प्रारंभ होने से पुलिस के अधिकारियों को ठहरने व भोजन की सुविधा उपलब्ध होगी। आईजी सरगुजा रेंज, पुलिस अधीक्षक व सेनानी 10वीं वाहिनी छसबल सहित पुलिस अधिकारियों ने दोनों मेस भवन में वृक्षारोपण भी किया।

मेस भवन का आईजी सरगुजा ने लिया जायजा

मेस का शुभारंभ करने के बाद आईजी सरगुजा श्री रामगोपाल गर्ग ने मेस भवन का जायजा लिया जहां पुलिस अधिकारियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं एवं बदोबस्त को देखते हुए प्रसन्नता व्यक्त किया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू को उक्त दोनों मेस के बेहतर क्रियान्वयन के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारी को नियुक्त करने के निर्देश दिए। शुभारंभ के पश्चात् आईजी सरगुजा ने पुलिस व्यायाम शाला तथा यातायात शाखा का जायजा भी लिया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, डीएसपी अजाक पी.डी.कुजूर, डीएसपी लाईन एम्मानुएल लकड़ा, डीएसपी सिरिल एक्का, प्रशिक्षु डीएसपी स्निग्धा सलामे, जिले के थाना-चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।