सोमवार, 15 मई 2023

आईजी सरगुजा व एसपी सूरजपुर के निर्देश पर कार्रवाई, पुलिस ने अचानक शुरू की रात्रि में कांबिंग गश्त, 06 स्थाई वारंटी पकड़ाए, रातभर सड़क पर रही सूरजपुर पुलिस, बदमाशों एवं संदिग्धों में मचा हडकंप

सूरजपुर। सूरजपुर पुलिस को अपराधियों की धरपकड़ के लिए कांबिंग गश्त चलाने के लिए सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) व पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) के द्वारा दिए गए निर्देश के बाद सक्रिय हुई जिले के थाना-चौकी की पुलिस ने कांबिंग गश्त के दौरान 06 स्थायी वारंटियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। कांबिंग गश्त के दौरान निगरानी व गुण्डा बदमाशों की चेकिंग कर उनकी गतिविधियों को जाना और उन्हें अपराध में संलिप्त न रहने की सख्त हिदायत दी। पुलिस के इस एक्शन से बदमाशों एवं संदिग्धों में हडकंप मच गया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के मार्गदर्शन में रविवार की रात्रि को पूरे जिले के थाना-चौकी की पुलिस अपने-अपने क्षेत्र में दलबल के साथ कांबिंग गश्त पर निकले। थाना-चौकी प्रभारियों की मौजूदगी में पुलिस की कांबिंग गश्त में स्थाई वारंटियों को पकड़ा गया जो साधारण सहित गंभीर मामले में फरार चल रहे थे। पुलिस टीम को कांबिंग गश्त के दौरान सफलता मिली और गिरफ्तारी से बच रहे थाना प्रतापपुर के 01 स्थाई वारंटी, थाना चंदौरा 01, थाना रामानुजनगर 03, थाना झिलमिली 01 स्थाई वारंटियों को पकड़ा गया। गश्त के दौरान क्षेत्र के निगरानी व माफी बदमाश अपने सकुनत पर है या नहीं उसकी तस्दीक की गई। रात्रि में अनावश्यक घूमने वाले संदेहियों, व्यक्तियों से पूछताछ कर रात्रि में अकारण न घूमने की हिदायत दी गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस अभियान का उद्धेश्य अपराधियों पर नकेल कसना, फरार स्थाई वारंटों की तामील, निगरानी व गुण्डा बदमाशों की चेकिंग और जिले की जनता के लिए सुरक्षा शांति कायम करना है। उन्होंने कहा कि भविष्य में लगातार ऐसे अभियान चलाए जाएंगे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।