सोमवार, 13 फ़रवरी 2023

अवैध कोयला के कारोबार पर सूरजपुर पुलिस की है पैनी नजर, 55 हजार रूपये कीमत के 11 टन कोयला जफ्त

सूरजपुर अवैध कोयला के कारोबार पर रोक लगाने को लेकर सूरजपुर पुलिस एक्शन में है और प्रभावी नियंत्रण के लिए पैनी नजर बनाए हुए है। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने अवैध कोयला के कारोबार पर पूर्णतः अंकुश लगाने एवं लगातार सख्त कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए है। इसी तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना रामानुजनगर की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 55 हजार रूपये कीमत के 11 टन कोयला जप्त किया है।
दिनांक 12.02.2023 को थाना रामानुजनगर पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला ग्राम राजापुर स्कूलपारा में यशवंत राजवाड़े के चिमनी ईटभट्ठा के पास अवैध रूप से कोयला संग्रहित कर रखा गया है। एसडीओपी प्रकाश सोनी के नेतृत्व में थाना रामानुजनगर की पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और 11 टन कोयला कीमत करीब 55 हजार रूपये का लावारिश हालत में पाए जाने पर धारा 102 जा.फौ. के तहत कार्यवाही कर जप्त किया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी रामानुजनगर विपिन लकड़ा, एएसआई बिसुनदेव पैंकरा, प्रधान आरक्षक फिरोज खान, जयप्रकाश कुजूर, आरक्षक गणेश सिंह, धनंजय साहू, नगर सैनिक मानसाय, पंकज पटेल व नरेन्द्र साहू सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।