मंगलवार, 29 मार्च 2022

जिला सूरजपुर में पदस्थ डीएसपी अरूण कुमार जोशी पदोन्नत होकर बने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कंधे पर अशोक लगाकर पदोन्नति के लिए शुभकामनाएँ

सूरजपुर। जिले में डीएसपी अरूण कुमार जोशी पदोन्नत होकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बन गए हैं। इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन, गृह विभाग ने बीते दिन आदेश जारी कर अरूण कुमार जोशी सहित 09 अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में पदोन्नति आदेश जारी किया है। मंगलवार 29 मार्च 2022 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डीएसपी से एडिशनल एसपी पद पर पदोन्नत हुए अरूण कुमार जोशी के कंधे पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश अग्रवाल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री हरीश राठौर ने अशोक स्तम्भ लगाकर औपचारिकता पूर्ण कर पदोन्नति पर बधाई दी। इस दौरान ट्रेनी आईपीएस संदीप कुमार पटेल, एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी सूरजपुर गीता वाधवानी, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, डीएसपी नंदिनी ठाकुर, कार्यालय अधीक्षक संतोष वर्मा व स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह मौजूद रहे। गौरतलब है कि पदोन्नत हुए श्री जोशी इसके पूर्व एसडीओपी धमतरी, कोरबा, बेरला, सीएसपी उरला-रायपुर में पदस्थ रह चुके है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान से व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।