शुक्रवार, 1 अक्तूबर 2021

सूरजपुर पुलिस के खेलो हमर संग कार्यक्रम के तहत फुटबाल प्रतियोगिता आयोजन का हुआ समापन।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने चंदौरा में मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा।

सूरजपुर: सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ाने देने के लिए पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता के निर्देश पर थाना चंदौरा पुलिस के द्वारा खेलो हमर संग सामुदायिक पुलिसिंग फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसका शुभारंभ 08 सितम्बर को हुआ था, इस प्रतियोगिता का फाईनल मैच व समापन 29 सितम्बर को स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के मुख्य आतिथ्य में हुआ। फाइनल मुकाबला चंदौरा व सतीपारा के बीच खेला गया जिसमें सतीपारा की टीम 2-4 से विजयी हुई। प्रतियोगिता में विजेता टीम ग्राम सतीपारा एवं उप विजेता टीम ग्राम चंदौरा के खिलाड़ियों को ईनाम, प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान जरूरत मंद लोगों को हेलमेट भी वितरण किया गया।
          समापन कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने खेल का जीवन में महत्व समझाते हुए कैरियर निर्माण में खेल के योगदान को बताया, खेल को स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी काफी अहम बताते हुए कहा कि जीवन में खेल आपको अनुशासन में रहना सिखाता है, खेलने से शारीरिक फिटनेश अच्छी बनी रहती है। सामुदायिक पुलिसिंग अन्तर्गत आयोजित किए गए फुटबाल प्रतियोगिता में चंदौरा थाना के ज्यादातर गांव के खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने युवाओं को कहा कि कितनी भी व्यस्तता हो पर खेल के लिए समय जरूर निकाले। स्कूल शिक्षामंत्री श्री टेकाम ने क्षेत्र के लोगों के खेल के प्रति रूचि को देखते हुए चंदौरा ग्राउण्ड में मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा किया है।
          पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने कहा कि सामुदायिक पुलिसिंग अन्तर्गत चंदौरा क्षेत्र के 16 गांव की टीमों ने फुटबाल प्रतियोगिता में भाग लिया जिन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। जिले की पुलिस खेलो हमर संग कार्यक्रम के तहत सभी थाना क्षेत्र में खेलों का आयोजन करेगी ताकि पुलिस व जनता के बीच समन्वय को और मजबूत किया जा सके। उन्होंने कहा कि जीवन में खेलकूद का भी उतना ही महत्व है, जितना कि शिक्षा का, खेलकूद न केवल मनोरंजन करते हैं अपितु स्वास्थ्य को भी उत्तम बनाते हैं, युवा वर्ग खेल विधाओं से जुड़े रहेंगे तो नशे से दूर रहेंगे, नशे के दुष्प्रवृति को रोकने के लिए सहयोग करने कहा।
          इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवभजन मरावी, जनपद पंचायत अध्यक्ष जगत लाल आयम, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतापपुर कंचन सोनी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, थाना प्रभारी चंदौरा बाजीलाल सिंह, क्षेत्र के जनपद सदस्य, सरपंच, पंच, गणमान्य नागरिकगण मौजूद रहे।