सोमवार, 27 सितंबर 2021

सूरजपुर पुलिस के नेत्र परीक्षण शिविर कर हुआ समापन..........

आंखे की रौशनी अच्छी रहेगी तभी कर सकेंगे सुरक्षित आवागमन- पुलिस अधीक्षक।

नेत्र परीक्षण शिविर में 200 वाहन चालकों का कराया गया नेत्र परीक्षण।


सूरजपुर: सड़क दुर्घटना के जोखिम को कम करने के लिए *पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता* के निर्देश पर यातायात पुलिस के द्वारा 20 सितम्बर से बस, ट्रक, ऑटो चालकों का नेत्र परीक्षण शिविर लगवाकर उनकी आंखों की जांच कराया जिसका शनिवार, 25 सितम्बर को समापन हुआ। पुलिस द्वारा आयोजित नेत्र परीक्षण शिविर में 200 वाहन चालकों के आंखों की जांच की गई।
          नेत्र परीक्षण शिविर के समापन अवसर पर *पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता* ने कहा कि वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण कराने का उद्धेश्य सड़क सुरक्षा, सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना है, पुलिस का कार्य है लोगों की सुरक्षा करना है उसी प्रकार वाहन चालकों का कार्य लोगों को सुरक्षित उनके गतव्य तक पहुंचाना है, सफर के दौरान चालकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि जब चालक के आंखों की रौशनी अच्छी रहेगी तभी सुरक्षित आवागमन संभव है, सड़क दुर्घटना के जोखिम को कम करने के लिए जिले की पुलिस के द्वारा लगातार ऐसे आयोजन करते रहेगा।
          इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री के.के.अग्रवाल ने कहा कि सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए जिले की पुलिस तत्परता से कार्य कर रही है। कार्यक्रम को डॉ. तेरस कंवर व रेडक्रास सोसायटी के चेयरमेन रामकृष्ण ओझा के द्वारा भी सम्बोधित किया गया। अतिथियों के मानस पटन पर कार्यक्रम को अक्षुण्ण रखने स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम में आभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर एवं मंच संचालन प्रधान आरक्षक अभिषेक पाण्डेय के द्वारा किया गया।

डॉक्टर व उनकी टीम को किया गया सम्मानित।

नेत्र परीक्षण शिविर में वाहन चालकों के नेत्र परीक्षण कर चिकित्सीय परामर्श देने वाले जिला चिकित्सालय के नेत्र विशेषज्ञ डॉ. तेरस कंवर एवं उनकी टीम को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सड़क सुरक्षा के लिए जरूरत मंद लोगों को हेलमेट वितरण करने में सहयोग करने वाले नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी रामबिलास मित्तल को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। समापन अवसर पर भारी संख्या में बस, ट्रक व आटो चालकगण मौजूद रहे जिन्हें पुलिस अधीक्षक ने यातायात नियमों का पालन करने शपथ दिलाया।
इस दौरान एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी सूरजपुर गीता वाधवानी, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, यातायात प्रभारी आर.सी.राय, चौकी प्रभारी बसदेई संजय सिंह, चौकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी, प्रेसक्लब के अध्यक्ष प्रवेश गोयल, पार्षद संतोष सोनी, पत्रकारगण सहित काफी संख्या में वाहन चालकगण मौजूद रहे।