गुरुवार, 9 सितंबर 2021

सूरजपुर के थाना चंदौरा पुलिस करा रहा फुटबाल टूर्नामेंट.............


खेल से मिलती है प्रेरणा, साहस, अनुशासन और एकाग्रता- पुलिस अधीक्षक।

थाना चंदौरा के सभी गांव के खिलाड़ी ले रहे टूर्नामेंट में हिस्सा।

सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता के निर्देश पर चलित थाना के साथ-साथ सामुदायिक पुलिसिंग के तहत जनता और पुलिस के बीच मैत्रीय संबंध बढ़ाने के उद्धेश्य से खेल प्रतियोगिता का आयोजन चंदौरा में किया गया।
          थाना प्रभारी चंदौरा बाजीलाल सिंह के द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने, पुलिस व जनता के बीच मैत्रीय संबंध बढ़ाने के उद्धेश्य से माध्यमिक शाला चंदौरा के खेल मैदान में फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया है जिसमें थाना क्षेत्र के सभी 16 गांव जजावल, परमेश्वरपुर, हरिहरपुर, चिकनी, सतीपारा, पहिया, दरहोरा, मयुरधक्की, देवरी, सिंगरी, चंदौरा, मटिगड़ा, दरहोरा, बिहीडांड, पकनी व चिकनी की टीम हिस्सा ले रही है। चंदौरा पुलिस के द्वारा कराये जा रहे फुटबाल टूर्नामेंट का शुभारंभ 08 सितम्बर को पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने एएसपी मुख्यालय पीएस महिलाने, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवभजन मरावी, जनपद सदस्य व सरपंचगण की मौजूदगी में किया गया। इस टूर्नामेंट में खास बात यह है कि थाना चंदौरा क्षेत्र के सभी गांव के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे है। बुधवार का शुभारंभ अवसर पर जजावल की टीम ने परमेश्वरपुर की टीम तथा देवरी और सिंगरी की टीम के बीच मैच खेला गया जिसमें परमेश्वरपुर और देवरी की टीम ने उन्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच जीते। इस टूर्नामेंट का फाईनल मैच 15 सितम्बर को खेली जायेगी।
          शुभारंभ अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने कहा कि फिट रहने एवं स्वस्थ शरीर के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल शारीरिक व मानसिक विकास में मदद करते हैं, खेल हमारे सर्वांगीण विकास के लिए बहुत जरूरी है। यदि हम प्रतिदिन खेलते हैं तो वह हमारे मानसिक कौशल को विकसित करता है। वह हमारे मनोवैज्ञानिक कौशल में भी सुधार लाता है, खेल से हमें प्रेरणा, साहस, अनुशासन और एकाग्रता मिलती है। उन्होंने कहा कि यदि युवा खेल से जुड़े रहेंगे तो वह नशे से दूर रहेंगे। सभी प्रतिभागियों से अपील करते हुए कहा कि अपने-अपने गांवों में नशीली पदार्थ के प्रयोग को रोकने के लिए स्वयंसेवकों के रूप में काम कर सहयोग प्रदान करें।
          चंदौरा में आयोजित फुटबाल टूर्नामेंट का आनंद लेने काफी संख्या में ग्रामीण पहुंचे थे जिन्हें पोस्टर के जरिए धोखाधड़ी से बचाव, यातायात नियमों का पालन करने, सड़क सुरक्षा, हेलमेट पहनने के उपयोगिता के बारे में जागरूक किया गया।
          इस दौरान बीडीसी देवनाथ पैंकरा, कृष्णा सिंह मरावी, पवन नाग, ज्योतिकला पैंकरा, सरपंच रामरतन पैंकरा, रामप्रसाद, सम्पत्ति सिंह, रूद्रप्रसाद, संतोष सिंह, देवशरण सिंह, फुलसाय, लालसाय सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।