गुरुवार, 9 सितंबर 2021

3 लाख 30 हजार कीमत के 32 नग भैंस-भैंसा किया गया जप्त, प्रतापपुर पुलिस की कार्यवाही..........

सूरजपुर: बीते 7 सितम्बर की देर रात्रि में थाना प्रभारी प्रतापपुर को मुखबीर से सूचना मिला कि दबगड़ी से एक ट्रक में मवेशी भैंस-भैंसा को क्रूरतापूर्वक भरकर झारखंड की ओर ले जा रहा है जिसकी सूचना से पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता को अवगत कराए जाने पर उन्होंने तत्काल थाना प्रभारी को पुलिस टीम के साथ आरोपी को धरपकड़ करने के निर्देश दिए।
          एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रतापपुर की पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर ग्राम बरबसपुर-दबगड़ीपारा मोड़ के पास घेराबंदी करते हुए ट्रक क्रमांक सीजी 15 एसी 5049 को रोकने का इशारा करने पर चालक ने तेजी से ट्रक को भगाते हुए कुछ दूर जाकर वाहन खड़ा कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गया। ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें 32 नग भैंस-भैंसा लोड पाया जिसकी कीमत 3 लाख 30 हजार रूपये है। मामले में पुलिस ने भैंस-भैंसा एवं ट्रक जप्त करते हुए छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4, 6, 10 एवं पशू क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11(1)(घ) के तहत् अपराध पंजीबद्व कर वाहन चालक की पतासाजी में लगी हुई है साथ ही प्रकरण में अन्य व्यक्ति के संलिप्तता के बारे में भी जांच की जा रही है।
          इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रतापपुर विकेश तिवारी, एएसआई राजेश तिवारी, आरक्षक इन्द्रजीत सहित अन्य आरक्षकगण सक्रिय रहे।