गुरुवार, 19 नवंबर 2020

छठ घाटों का पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने लिया जायजा.........

घाटों पर पुलिस अधिकारी व जवानों की रहेगी कड़ी चौकसी

सूरजपुर। लोक आस्था का पर्व छठ को लेकर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने गुरुवार 19 नवम्बर को सूरजपुर के रेड़ नदी स्थित छठ घाट सहित विश्रामपुर के गौरीशंकर मंदिर और गोरखनाथपुर छठ घाट का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक  ने घाटों की सफाई एवं समुचित व्यवस्था को देखकर संतुष्ट दिखे। उन्होंने छठ घाटों पर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन कराने, छठ घाटों पर लाइटिग के साथ गोताखोर और मेडिकल टीम की तैनाती समेत कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने छठ घाटों पर स्थानीय छठ पूजा आयोजन समिति के सदस्यों और जन प्रतिनिधियों से भी वहां की जा रही तैयारी की जानकारी ली और कई निर्देश भी दिए। पुलिस अधीक्षक श्री कुकरेजा ने बताया कि जिले में जिन-जिन स्थानों पर छठ पर्व मनाया जाता है वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए है। जिन छठ घाट पर ज्यादा भीड़ होने की संभावना है उन जगहों पर पुलिस अधिकारी-कर्मचारी के अलावा सीएसपी-एसडीओपी को भी तैनात किया गया है।
          इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, थाना प्रभारी विश्रामपुर सुभाष कुजूर, नपा सीएमओ दीपक एक्का, नायब तहसीलदार अंकिता तिवारी, जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिकगण मौजूद रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।