बुधवार, 20 मार्च 2019

होली पूर्व सूरजपुर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, त्यौहार के मद्देनजर पुलिस मुस्तैद



सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर की अगुवाई में संयुक्त रूप से होली त्यौहार के मद्देनजर होली पर्व निर्विग्न सम्पन्न कराने एवं क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से संयुक्त रूप से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीएसपी, एसडीओपी, रक्षित केन्द्र, थाना सूरजपुर, विश्रामपुर, अजाक, जयनगर, चौकी बसदेई, करंजी, महिला सेल एवं यातायात की टीम के साथ सूरजपुर, विश्रामपुर, विश्रामपुर, लटोरी के क्षेत्रों में 21 वाहनों पर करीब 185 पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने सशस्त्र पुलिस फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च सीएसपी कार्यालय से प्रारंभ होकर भैयाथान रोड़, चन्दरपुर, रिंग रोड़ मानपुर, अग्रसेन चौक, नवापारा, तिलसिवां होकर विश्रामपुर क्षेत्र के आफिसर कालोनी, कुम्दा बस्ती, रामनगर, अम्बेडकर चैक होते हुये जयनगर थाना क्षेत्र के कुंजनगर, सिलफिली, अजिरमा एवं लटोरी क्षेत्र में निकली जिससे आम जनता को पुलिस पर विष्वास रखने एवं असमाजिक तत्वों को अपना बल एवं अपनी शक्ति प्रदर्षन के उद्देश्य से निकाला गया। इस फ्लैग मार्च से आमजनों में अच्छा संदेश गया एवं अपराधियों, गुण्डा तथा बदमाश प्रवृत्ति के व्यक्तियों में दहशत का माहौल देखा गया। पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाल कर जनता को संदेश दिया की वह सुरक्षित है और बेफिक्र होकर होली त्यौहार मना सकते है। सूरजपुर पुलिस द्वारा आम नागरिकों से हौली त्यौहार को शांतिपूर्वक एवं भाई चारा के साथ मनाने की अपील की है।

पूरे जिले में फिक्स प्वाईन्ट, मोबाईल एवं पैदल पेट्रोलिंग पार्टी किए गए तैनात

होलिका दहन एवं होली त्यौहार के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जायसवाल ने पूरे जिले में करीब 500 से अधिक पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है साथ ही पूरे जिले में फिक्स प्वाईन्ट, मोबाईल पार्टी एवं पैदल पेट्रोलिंग पार्टी को भी तैनात किया गया है। कई पुलिस की टीमों को एल्को मीटर से शराब का सेवन कर वाहन चलाने वालों की जांच करने के निर्देश दिए है। इसके अलावा रिजर्व पार्टी भी तैनात की गई है।
फ्लैग मार्च में एएसपी हरीश राठौर, सीएसपी डी.के.सिंह, एसडीओपी सूरजपुर मनोज ध्रुव, रक्षित निरीक्षक भुपेन्द्र कुर्रे, थाना प्रभारी सूरजपुर ए.टोप्पो, थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय, थाना प्रभारी जयनगर गोपाल धु्रव, चौकी प्रभारी बसदेई सुनील तिवारी, चौकी प्रभारी करंजी प्रमोद पाण्डेय, थाना सूरजपुर, विश्रामपुर, जयनगर, अजाक, महिला सेल, यातायात एवं रक्षित केन्द्र के पुलिस अधिकारी कर्मचारीगण शामिल रहे।

ओडगी क्षेत्र 


रामानुजनगर


जयनगर 



'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।