सोमवार, 27 जुलाई 2020

सूरजपुर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अमला व पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च.........

लाकडाउन की घोषणा के बाद शहर में किया गया फ्लैग मार्च।

मंगलवार से बेवजह घूमने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही।

कोरोना संक्रमण को रोकने प्रशासन ने 31 जुलाई तक लाकडाउन की घोषणा की है।

सूरजपुर: जिला प्रशासन ने जिले में बढ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए आगामी 31 जुलाई 2020 तक नगरीय निकाय क्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा की है जिसे प्रभावी तौर पर अमल में लाने, जन सामान्य में जागरूकता एवं सूचना तथा असामाजिक तत्वों के मन में भय पैदा करने के लिए कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा व पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा के निर्देश पर पुलिस के अधिकारी व जवानों ने सोमवार को कोतवाली पहुंचे जहां से फ्लैग मार्च निकाला गया। विदित हो कि 3 दिन पहले कलेक्टर व एसपी ने विभिन्न व्यापारिक संगठनों, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, मीडिया बंधुओं एवं जनसामान्य से चर्चा की थी। चर्चा में आए लोगों के सुझाव एवं कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए एहतियात के तौर पर लागडाउन लगाया जा रहा है।
          कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा व पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा एवं सीईओ श्री आकाश छिकारा के नेतृत्व में एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु व थाना-चौकी प्रभारी व भारी संख्या में पुलिस के अधिकारी व जवानों ने फ्लैग मार्च में शामिल रहे। यह फ्लैग मार्च कोतवाली से प्रारंभ होकर मनेन्द्रगढ़ रोड़, भैयाथान रोड़, अम्बिकापुर रोड़ तक गई इसके अलावा विश्रामपुर के कई क्षेत्रों में भी फ्लैग मार्च निकाला गया।
          प्रशासन ने मंगलवार से लोगों के बेवजह घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है। केवल आवश्यक सेवाओं से जुडे लोगों को ही अपने पहचान पत्र और वाजिब कारण के साथ बाहर निकलने की अनुमति है। शहर के सभी प्रमुख स्थानों एवं अलग- अलग जगहों और निश्चित दूरी पर पुलिस ने चेक प्वाइंट बने है, इसके अलावा पुलिस राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में कंट्रोल रूप में बैठी टीम भी इसकी लगातार निगरानी करेगी।
          कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि जरूरी न होने पर किसी भी हालत में घर से बाहर न निकलें और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुरक्षित रहें। एक स्थान पर 5 से अधिक लोग एकत्र न हो इन्हें सुनिश्चित कराने सूरजपुर जिले के समस्त नगरीय निकायों में थानों की पुलिस लगातार क्षेत्रों में पेट्रोलिंग करेगी। इसके साथ ही उन्होंने इस आपात स्थिति में नागरिकों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील भी की है। किसी भी आकस्मिकता एवं मदद के लिए जिले के हेल्पलाईन नंबर 9479193999, 9111033446 एवं 9926408456 एवं राज्य के हेल्प लाईन नंबर 104 एवं 1100 पर काॅल किया जा सकता है।
          फ्लैग मार्च में प्रशिक्षु डीएसपी रवि कुजूर, तहसीलदार नंदजी पाण्डेय, नायब तहसीलदार गरिमा सिंह, अंकिता तिवारी, सीएमओ दीपक एक्का, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे, थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला, सुभाष कुजूर, चौकी प्रभारी लवकुमार पाण्डेय, सुनील सिंह, चित्रलेखा साहू सहित काफी संख्या में पुलिस के अधिकारी-कर्मचारीगण मौजूद रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।