सोमवार, 23 मार्च 2020

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा कर लोगों को दी आवश्यक समझाईश....

जिले के थाना-चौकी की पुलिस लगातार कर रही पेट्रोलिंग....

सूरजपुर जिले में 31 मार्च तक धारा-144 लागू....

एक ही जगह पर 5 से अधिक लोगों के एकत्र न होने किया अपील...


सूरजपुर। सोमवार 23 मार्च 2020 को सूरजपुर कलेक्टर श्री दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लगातार जन जागरूकता व फ्लैग मार्च कर न केवल नगरीय क्षेत्र बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों का भी भ्रमण कर शासन के निर्देशों का पालन करवा रहे है। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा करते हुए दतिमा मोड़ पहुंचे जहां आमजनों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूक रहने एवं औरों को भी जागरूक करने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों को समझाईश दी कि अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले, किसी भी आकस्मिकता एवं मदद के लिए जिले के हेल्पलाईन नंबर 9479193999, 9111033446 एवं 9926408456 एवं राज्य के हेल्प लाईन नंबर 104 एवं 1100 पर काल किया जा सकता है।

कलेक्टर व एसपी ने होटल संचालक को समझाईश देकर बंद कराया होटल।

ग्रामीण क्षेत्रों का दौरे पर निकले कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने बतरा चौक पर होटल-ढाबा को खुला देखकर वहां रूके और होटल-ढ़ाबा संचालकों शासन-प्रशासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की सख्त हिदायत देते हुए होटल-ढाबा बंद करने समझाईश दी। कोरोना वायरस से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक होने के लिए प्रेरित कर रहे है। कलेक्टर व एसपी ने सूरजपुर, विश्रामपुर, भटगांव सहित कई अन्य स्थानों का भ्रमण किया जहां केवल अति आवश्यक दुकाने ही खुले मिले शेष सभी दुकाने एवं प्रतिष्ठानें बंद पाई गई।

जिले भर में पुलिस कर रही लगातार पेट्रोलिंग।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव सहित लोगों को जागरूक करने, शासन द्वारा निर्धारित दुकाने ही खुली रहे शेष सभी दुकाने बंद रहे, आमजन अति महत्वपूर्ण कार्य होने पर सतर्कता के साथ बाहर निकले, एक स्थान पर 5 से अधिक लोग एकत्र न हो इन्हें सुनिश्चित कराने सूरजपुर जिले के समस्त थाना-चौकी की पुलिस लगातार क्षेत्रों में पेट्रोलिंग कर रही है।

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सूरजपुर जिले में 31 मार्च तक धारा 144 लागू कर दी गई है इस दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही चालू है। जिला प्रशासन व पुलिस विभाग ने लोगों को कहा है कि वायरस को हराने के लिए अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने, एक स्थान पर 5 से अधिक लोग एकत्र न हो, विपदा की इस घड़ी में प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को सहयोग प्रदान करते हुए कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूक रहने की अपील की है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।