शुक्रवार, 27 मार्च 2020

लाॅकडाउन में बिना काम के घुमने पर 58 लोगों के विरूद्व पुलिस ने किया एमव्ही एक्ट की कार्यवाही....

पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा के मार्गदर्शन में जिले की पुलिस दिन-रात तैनात रहकर कर रही अपने कर्तव्यों का निर्वहन।

पुलिस लगातार लोगों को अनावश्यक न घुमने दे रही समझाईश।


सूरजपुर। कोरोना से बचाव व रोकथाम सहित प्रशासन, स्वास्थ्य अमले के साथ जिले की पुलिस मुस्तैदी से कार्य कर रही है। कलेक्टर श्री दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा के कुशल मार्गदर्शन में सभी मोर्चे पर पुलिस तैनात रहकर 24 घंटे सातों दिन लगातार नाकाबंदी, फिक्स प्वाईन्ट एवं पेट्रोलिंग कर रही है।
              पुलिस के द्वारा नागरिकों को यथा संभव समझाईश देते हुए सहयोग करने अपील की जा रही है साथ ही सड़कों पर वाहनों से घुमने वाले ऐसे लोग जो बिना किसी काम के घुम रहे है ऐसे लोगों को हतोत्साहित करने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही की जा रही है ताकि वे अनावश्यक न घुमे। बार-बार मोटर सायकल से घुमने वाले मनचले युवक व बिना किसी जरूरत के सड़कों पर घुमने वालों के विरूद्व गत् दिवस जिले की पुलिस ने 58 वाहन चालकों के विरूद्व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही करते हुए उनसे 11 हजार 6 सौ रूपये समन शुल्क लिया है।
             पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने नागरिकों से अपील किया है कि केवल तयशुदा वक्त में ही आवश्यकता होने पर आवश्यक चीजें क्रय करने बाहर निकले अन्यथा अपने घरों पर ही रहे। नागरिकों को संकट की इस घड़ी में प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य अमले का सहयोग करने कहा है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।