मंगलवार, 9 अप्रैल 2019

आईजी सरगुजा ने राजपत्रित अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली




सूरजपुर। पुराने लंबित अपराधों के निराकरण तेजी लाने, अपराध, शिकायत, मर्ग की जांच समय पर सुनिश्चित कराने, सुपरविजन में दिए गए निर्देश का पालन कराने सूरजपुर जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारियों की समीक्षा बैठक मंगलवार 09 अप्रैल को पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज श्री के.सी.अग्रवाल ने पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में ली। समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के द्वारा लंबित मामलों की जानकारी दी।
बैठक में आईजी सरगुजा श्री के.सी.अग्रवाल ने पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा करते हुए प्रत्येक गंभीर अपराधों की बारीकीयों से अवगत हुए। उन्होंने राजपत्रित अधिकारियों को कहा कि अपराध जांचकर्ता विवेचक को सुपरविजन में दिए गए निर्देशों का पालन हुआ या नहीं उसकी बराबर समीक्षा की जाए, फरार आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करें, विवेचकों को लंबित अपराध के निकाल हेतु आवश्यक मार्गदर्शन देने, थाना-चौकी का समय-समय पर आकस्मिक निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान आईजी सरगुजा श्री अग्रवाल ने राजपत्रित अधिकारियों को कहा कि लंबित प्रकरणों के निकाल के स्तर में और सुधार लाई जावे।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल, सीएसपी डी.के.सिंह, एसडीओपी मनोज ध्रुव, मंजूलता बाज, राकेश पाटनवार, चंचल तिवारी, डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोनी, डीएसपी अजाक बालसाय केरकेट्टा, स्टेनो पुष्पेन्द्र शर्मा उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।