बुधवार, 10 अप्रैल 2019

पुलिस अधीक्षक ने कुदरगढ़ धाम व मेला में तैनात सुरक्षा बलों का लिया जायजा


* कुदरगढ़ धाम व मेला स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने अतिरिक्त बल की व्यवस्था की गई

सूरजपुर। एसपी सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने गत् 30 मार्च को चैत्र नवरात्र के मद्देनजर माॅ बागेश्वरी धाम कुदरगढ़ एवं मेला स्थल का जायजा लेकर विभिन्न प्वाईन्टों पर चाक-चौबंध सुरक्षा व्यवस्था हेतु भारी संख्या में पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को वहां तैनात किया है। इसी तारतम्य में बुधवार 10 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने कुदरगढ़ धाम व मेला स्थल ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को चेक कर पुलिस कन्ट्रोल रूम चौकी कुदरगढ़ में धाम व मेला ड्यूटी में लगे सुरक्षा बल के संचार कनेक्टीविटी का जायजा लिया। माॅ बागेश्वरी लोक न्यास ट्रस्ट कुदरगढ़ के अध्यक्ष भुवन भास्कर सिंह से चर्चा कर धाम व मेला में किए गए इंतजाम की जानकारी ली और उन्हें मेला स्थल के मुख्य मार्ग के किनारे लगे दुकानों का नंबरिंग कराने, वाहनों के पार्किंग हेतु निर्धारित शुल्क लिए जाने के निर्देश दिए। मेला स्थल सहित आसपास के क्षेत्रों में पुलिस के द्वारा चार पहिया वाहन से पेट्रोलिंग की जा रही है किन्तु आगामी दिनों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होने की संभावना पर पुलिस को दो पहिया वाहन से पेट्रोलिंग करने एवं कुदरगढ़ धाम की ओर जाने वाले सड़क पर स्थित संकीर्ण पुलिया के पास काफी संख्या में लोग स्नान करते है वहां यातायात बाधित न हो और कोई अप्रिय स्थिति निर्मित न हो इसके लिए वहां पुलिस बल की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान सीएसपी डी.के.सिंह, एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज सहित कई पुलिस के अधिकारीगण मौजूद रहे।

अतिरिक्त बल कुदरगढ़ धाम व मेला ड्यूटी हेतु रवाना

कुदरगढ़ धाम में सप्तमी, अष्टमी एवं नवमी के दिन अत्यधिक श्रद्धालुओं की भीड़ के मद्देनजर एसपी सूरजपुर श्री जायसवाल की मांग पर आईजी सरगुजा श्री के.सी.अग्रवाल ने कुदरगढ़ धाम व मेला स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने अतिरिक्त बल को कुदरगढ़ में ड्यूटी हेतु आदेशित किया है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।