रविवार, 3 मार्च 2019

30 हजार कीमत के साढे 3 टन कबाड़ सहित एक व्यक्ति गिरफ्तार, थाना विश्रामपुर पुलिस की कार्यवाही


 सूरजपुर। थाना प्रभारी विश्रामपुर रविवार को नगर में पेट्रोलिंग कर रहे थे उसी दौरान मुखबीर से सूचना मिली की रिजनल वर्कशाॅप के नर्सरी में एक पिकअप खड़ी है जिसमें भारी मात्रा में कबाड़ लोड है। जिसकी सूचना थाना प्रभारी कपिलदेव पाण्डेय के द्वारा पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल को दी गई जिस पर उन्होंने तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी डी.के.सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय के द्वारा पुलिस टीम के साथ मुखबीर के बताए अनुसार विश्रामपुर एसईसीएल के रिजनल वर्कशाॅप के नर्सरी पहुंची वहां खड़ी पिकअप क्रमांक सीजी 15 एसी 1359 में लोड़ लोहा खदान का रोलर रूप बोल्ट राज वजनी करीब साढे 3 टन कीमत 30 हजार रूपये का हसनैन उर्फ झब्बू पिता मोहम्मद अनवर उम्र 28 वर्ष ग्राम महगवां, थाना सूरजपुर के कब्जे से मिला, पुलिस के द्वारा उक्त सामानों के संबंध में दस्तावेज की मांग किए जाने पर कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। पिकअप में लोड़ कबाड़ चोरी का होने के पूर्ण संदेह पर जप्त कर इस्तगाशा क्रमांक 3/19 धारा 41(1-4) जा.फौ. का कायम कर आरोपी हसनैन उर्फ झब्बू को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय, एएसआई उमेश सिंह, विमलेश सिंह, आरक्षक अखिलेश पाण्डेय, उदय सिंह, राकेश साहू एवं रविशंकर पाण्डेय सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।