मंगलवार, 15 जनवरी 2019

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने दरबार लगा सुनी कर्मचारियों की समस्या


सूरजपुर।पुलिस कर्मचारियों की समस्या सुनने और उनकी समस्या का समाधान करने के लिये मंगलवार 15 जनवरी को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने थाना परिसर सूरजपुर में दरबार का आयोजन किया। दरबार लगा कर एसपी श्री जायसवाल पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत हुए। इस दौरान कई पुलिस कर्मचारियों ने आवास गृह उपलब्ध कराने, सूरजपुर से जिला जशपुर स्थानान्तरण, स्वयं के व्यय पर जिला जांजगीर स्थानान्तरण एवं पति-पत्नी जो एक ही विभाग के दो अलग-अलग जिले में नौकरी कर रहे है इस आधार पर स्वयं के व्यय पर जिला सरगुजा स्थानान्तरण किये जाने संबंधी आवेदन दरबार में प्रस्तुत किये जिस पर एसपी सूरजपुर श्री जायसवाल ने कहा कि शीघ्र ही इन आवेदनों का निराकरण किया जायेगा, वरिष्ठ कार्यालयों के योग्य होने पर उन्हें विधिवत् पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज को निराकरण हेतु भेजा जावेगा। 

# प्रत्येक मंगलवार को लगेगा दरबार

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने बताया कि प्रत्येक मंगलवार को दरबार का आयोजन किया जायेगा जिसमें पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी अथवा उनका परिवार उपस्थित होकर अपनी समस्या से अवगत करा सकते है जिसके निराकरण के हर संभव प्रयास किये जाएंगे। दरबार में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मचारियों को पूरी ईमानदारी के साथ दायित्वों का निर्वहन करने के लिये प्रेरित किया।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर, डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय, एसडीओपी प्रेमनगर चंचल तिवारी, थाना प्रभारी सूरजपुर ए.टोप्पो, मुख्य लिपिक संतोष वर्मा, स्टेनो पुष्पेन्द्र शर्मा, अमिताभ, आरक्षक श्याम सुन्दर सोनी सहित जिले के विभिन्न थाना, चौकी व रक्षित केन्द्र के पुलिस कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।