गुरुवार, 10 जनवरी 2019

कोतवाली एवं विश्रामपुर पुलिस ने नगर की यातायात व्यवस्था दुरस्त करवाई


सूरजपुर/ कोतवाली। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल निर्देशानुसार नवपदस्थ कोतवाली प्रभारी ए.टोप्पो के द्वारा पदभार ग्रहण कर नगर की यातायात व्यवस्था दुरस्त कराने नगर का भ्रमण किया। कोतवाली प्रभारी ने भैयाथान रोड़, बस स्टैण्ड एवं गोलू स्वीट्स के सामने खड़े अव्यवस्थित वाहनों को दुरूस्त कराया और वाहन चालकों को सड़क पर वाहन न खड़े करने की कड़ी हिदायत दी। बस स्टैण्ड के सड़क किनारे खड़े टैक्सी चालकों को निर्धारित स्थान पर वाहन खड़ा कर सवारी बैठाने, आम नागरिकगण जो वाहन में सफर करते है उनसे शालिनतापूर्वक व्यवहार करने, बस स्टैण्ड से रवाना होने पर भीड़-भाड़ वाले स्थान पर वाहनों को अनावश्यक खड़ा न करने की समझाईश दी गई।


* स्कूल लगने के समय अनावश्यक घुमने वाले लड़कों को दी सख्त समझाईश

सूरजपुर/विश्रामपुर ।पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के द्वारा बेहतर यातायात व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश थाना प्रभारियों एवं यातायात प्रभारी को दिए थे ताकि आम नागरिकगण को सफर के दौरान परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसी परिप्रेक्ष्य में गुरूवार 10 जनवरी को नवपदस्थ थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिल देव पाण्डेय के द्वारा पुलिस टीम के साथ विश्रामपुर बस स्टैण्ड में अव्यवस्थित रूप से खड़े टैक्सी वाहन चालकों को सख्त निर्देश देते निर्धारित स्थान पर वाहन खड़े करने हेतु कहा गया साथ ही नगर में भ्रमण कर यातायात व्यवस्था दुरूस्त कराई। बस स्टैण्ड के पास स्थित स्कूल के छात्र/छात्राओं के शालेय समय पर अकारण स्कूल के आसपास घुमने वाले लड़कों को अनावश्यक न घुमने की समझाईश एवं हिदायत दी गई।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।