रविवार, 9 दिसंबर 2018

पुलिस बैडमिंटन लीग में अखिलेश सिंह-आलोक सोनी रहे विजेता




* डी.के.सिंह-हरेन्द्र सिंह रहे उपविजेता।
* विजेता, उप विजेता टीम को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर किया गया पुरस्कृत। 
* विजेता टीम को एसपी ने 5 हजार रूपये नगद पुरस्कार दिया।
सूरजपुर। गत् 6 दिसम्बर से प्रारंभ हुये पुलिस बैडमिंटन लीग 2018 का शनिवार 8 दिसम्बर को समापन हुआ। पुलिस विभाग में खेल को बढ़ावा देने, पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों को शारीरिक चुस्त दुरूस्त बनाये रखने पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल की पहल व मार्गदर्शन में पुलिस परिवार सूरजपुर के द्वारा पुलिस बैडमिंटन लीग का आयोजन कालेज ग्राउण्ड स्थित डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इण्डोर स्टेडियम में किया गया। इस टूर्नामेंट में जिले के विभिन्न थाना, चौकी व कार्यालयों के 8 टीमों ने हिस्सा लिया था जो सेमीफाईनल मैच में सीएसपी सूरजपुर व एसडीओपी प्रतापपुर की टीम व वहीं दूसरी ओर मुख्यालय सूरजपुर व एसडीओपी सूरजपुर की टीम के मध्य मैच हुई जिसमें सीएसपी सूरजपुर व मुख्यालय सूरजपुर की टीम मैच जीतकर फाईनल में पहुंची। 
बैडमिंटन के फाईनल मैच में पहुंचे सीएसपी सूरजपुर की टीम से डी.के.सिंह, हरेन्द्र सिंह के साथ मुख्यालय सूरजपुर की टीम के अखिलेख सिंह, आलोक सोनी के बीच शानदार फाईनल मुकाबला 3 सेट में चला और अंततः मुख्यालय सूरजपुर की टीम ने जीत दर्ज की। 
इस दौरान पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने कहा कि कम समय में पुलिस बैडमिंटन लीग 2018 का आयोजन बेहत्तर रूप से किया गया जिसके लिये यहां के पुलिस अधिकारीगण प्रशंसा के पात्र है, जिले की पुलिस चाहे खेल हो या किसी प्रकार की ड्यूटी सदैव तत्पर रहकर आदेश का पालन हर हाल में सुनिश्चित करती है, इस बैडमिंटन मैच के आयोजन में पुलिस के अधिकारी, कर्मचारियों का उन्दा प्रदर्शन देखने को मिला, यहां की पुलिस अच्छी खेल भावना के साथ रूचि लेकर मैदान में उतरती है। 
विजेता एवं उप विजेता टीम को एसपी सूरजपुर श्री जायसवाल ने प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने विजेता टीम को 5 हजार रूपये की राशि देकर प्रोत्साहित किया। बैडमिंटन लीग के सफल क्रियान्वयन हेतु एएसपी श्रीमती मेघा टेंभुरकर, एसडीओपी सूरजपुर मनोज धु्रव, डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय, थाना प्रभारी सूरजपुर दीपक पासवान, पूरे टूर्नामेंट के रैफरी रहे सोमेश लाम्बो एवं टूर्नामेंट में भाग लेने वाले पुलिस के अधिकारी/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक सूरजपुर की धर्मपत्नी डाॅ. स्मृति जायसवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर, डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय, एसडीओपी मनोज धु्रव, चंचल तिवारी, राकेश पाटनवार, डाॅ. धु्रवेश जायसवाल, डीएसपी प्रकाश सोनी सहित पुलिस के अधिकारी, कर्मचारीगण, काफी संख्या में नगर के गणमान्य नागरिकगण सहित पत्रकारगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।