सोमवार, 15 अक्तूबर 2018

पुलिस की फ्लैग मार्च देखकर लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए

*  दशहरे से पहले सूरजपुर पुलिस की बढ़ी सक्रियता,
**  असामाजिक तत्वों को दिया कड़ा संदेश


सूरजपुर।विधानसभा चुनाव, आदर्श आचार संहिता, माॅ दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व के मद्देनजर सोमवार 15 अक्टूबर को कोतवाली थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकालकर पुलिस ने अपनी ताकत का एहसास कराया और लोगों को यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि वह सुरक्षित है पुलिस उनकी सुरक्षा हेतु सदैव तत्पर है। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देश पर सीएसपी डी.के.सिंह के नेतृत्व में थाना सूरजपुर, विश्रामपुर, चौकी करंजी एवं बसदेई से भारी संख्या में पुलिस बल शहर के पुराने रेस्ट हाउस से फ्लैग मार्च प्रारंभ कर, मनेन्द्रगढ़ रोड़, भैयाथान रोड़, केतका रोड़ मानपुर, भट्ठापारा, मण्डी रोड़ सहित कई स्थानों पर मार्च किया। पुलिस के इस फ्लैग मार्च को देखकर लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आये। इस मौके पर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि विधान सभा चुनाव, आदर्श आचार संहिता, दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व को देखते हुये खास सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस अधीक्षक श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देश पर आज ये मार्च निकाला गया है जो असामाजिक तत्व के लोगों के लिये कड़ी चेतावनी है। साथ ही त्यौहार के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने पुलिस ने लोगों से अपील की।सीएसपी डी.के.सिंह के नेतृत्व में निकले इस फ्लैग मार्ग में थाना प्रभारी सूरजपुर दीपक पासवान, चौकी प्रभारी दीपक साहू, राजेश तिवारी, सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी।

**जयनगर व झिलमिली थाना क्षेत्र में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च**


सूरजपुर।विधान सभा चुनाव, आदर्श आचार संहिता, माॅ दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व को देखते हुये रविवार 14 अक्टूबर को जयनगर व झिलमिली थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देश पर एसडीओपी मनोज धु्रव के नेतृत्व में थाना प्रभारी जयनगर, झिलमिली, चौकी प्रभारी लटोरी व चेन्द्रा व भारी पुलिस बल के साथ जयनगर से प्रारंभ होकर केनापारा, सिलफिली, कमलपुर, लटोरी, दतिमा, सलका, दवना होते हुये भैयाथान तक फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस के इस फ्लैग मार्च से असामाजिक तत्वों में भय का माहौल देखा गया। त्यौहार के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने पुलिस ने लोगों से अपील की।फ्लैग मार्ग में थाना प्रभारी जयनगर गोपाल धु्रव, थाना प्रभारी झिलमिली शीतल सिदार, चौकी प्रभारी लटोरी अजहरूद्दीन, चौकी प्रभारी चेन्द्रा एन.के.त्रिपाठी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी।

**दुर्गोत्सव व दशहरा  शांतिपूर्वक मनाने प्रेमनगर पुलिस द्वारा शांति समिति की बैठक अायोजित**


सूरजपुर।शारदीय नवरात्र, दशहरा पर्व आपसी भाईचारे एवं शातिपूर्वक मनाने हेतु पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने जिले के थाना चौकी प्रभारियों को दुर्गोत्सव समिति के सदस्यों एवं गणमान्य नागरिकों की शांति समिति की बैठक लेने हेतु निर्देशित किया था। जिसके परिपालन में 12 अक्टूबर को थाना प्रभारी प्रेमनगर के द्वारा दुर्गा बाड़ी प्रेमनगर में दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक लेकर दुर्गा पूजा व दशहरा पर्व आपसी भाईचारे, सौहाद्रपूर्ण एवं शांतिपूर्वक मनाने की अपील किया।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।