शनिवार, 13 अक्तूबर 2018

एक दिन में 67 अनियमित नंबर प्लेट लगाने वालों पर सूरजपुर पुलिस की कार्रवाई


 

*सूरजपुर पुलिस ने निजी वाहनों पर पदनाम लिखे 67 वाहन चालकों पर की मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही (विस्तृत जानकारी के लिये click करें) 

सूरजपुर। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूरजपुर पुलिस एलर्ट है। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देश पर जिले के थाना चौकी की पुलिस टीम सीमावर्ती क्षेत्रों में छोटे बड़े वाहनों की बारीकी से चेकिंग की जा रही है। आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से अब तक सूरजपुर जिले के थाना/चौकी प्रभारियों के द्वारा 67 निजी वाहन जिनमें पदनाम लेख लिखे हुये थे उन वाहन के चालकों को हिदायत देकर पदनाम के प्लेट उतरवाई गई और उनके विरूद्व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही कर 13 हजार 4 सौ रूपये का समन शूल्क अर्जित किया है, और यह अभियान निरंतर जारी है।
साभार नई दुनिया
साभार नई दुनिया

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।