गुरुवार, 11 अक्तूबर 2018

रामानुजनगर से अपहृत बालिका उत्तर प्रदेश से दस्तयाब, अारोपी भेजे गये जेल


सूरजपुर। गत् 23 मई को रामानुजनगर निवासी एक व्यक्ति ने अपने 17 वर्षीय पुत्री के घर से बिना बताये कहीं चले जाने की रिपोर्ट 25 मई को थाना रामानुुजनगर में किये जाने पर पुलिस ने गुम इंसान कायम करते हुये अपराध क्रमांक 79/18 धारा 363 भादवि के तहत् मामला पंजीबद्ध किया।
         विवेचना के दौरान अपहृत बालिका के उत्तरप्रदेश में होने की जानकारी मिलने पर इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल को दी गई जिस पर उन्होंने अपहृत बालिका को दस्तयाब कर अज्ञात आरोपी को पकड़ने थाना रामानुजनगर की पुलिस टीम को उत्तरप्रदेश रवाना किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर व एसडीओपी प्रेमनगर चंचल तिवारी के मार्गदर्शन में रामानुजनगर पुलिस टीम के द्वारा उत्तरप्रदेश के जिला सम्भल, थाना रजपुरा अन्तर्गत डुख्टाखुर्द में पतासाजी कर वहीं के 19 वर्षीय विकास उर्फ उदय प्रकाश यादव पिता नेकसे के कब्जे से अपहृत बालिका को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय से ट्रान्जिट रिमाण्ड लेकर पुलिस टीम थाना रामानुजनगर पहुंची और विधिवत् कार्यवाही कर आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।पुलिस की जांच में यह भी पता चला कि ग्राम कल्याणपुर निवासी मंगल सिंह के कहने पर रामानुजनगर निवासी प्रमोद उर्फ सोनू यादव ने अपहृत बालिका को उत्तरप्रदेश भगाकर ले गया था और यह कहा था कि बाद में आकर शादी कर लूंगा। मामले में पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा है।
        इस कार्यवाही में थाना प्रभारी रामानुजनगर ए.टोप्पो, एसआई निर्मल वर्मा, साईबर सेल प्रभारी नीलाम्बर मिश्रा,  अारक्षक युवराज यादव, रोशन सिंह, अत्यंबर सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मचारीगण सक्रिय रहे।

साभार अखबार के पन्नों से...

साभार अखबार के पन्नों से...
देखने के लिये click करें....