गुरुवार, 6 सितंबर 2018

एसपी सूरजपुर ने मतदान केन्द्रों का दौरा एवं स्टांग रूम के सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया




सूरजपुर ।आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध सुविधाओं, मतदान केन्द्र मतदान हेतु उपयुक्तता का जायजा लेने पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने ग्राम उंचडीह स्थित ग्राम पंचायत के सामुदायिक भवन मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण पर मतदान केन्द्र को सर्व सुविधा युक्त पाया, मतदान केन्द्र परिसर में लकड़ी एवं कृषि यंत्र रखे पाये जाने पर ग्राम के सरपंच को उन वस्तुओं को उचित स्थान पर रखवाने के निर्देश दिये। इसके अलावा एसपी सूरजपुर श्री जायसवाल ने बसदेई स्थित कई अन्य मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया।
इसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने संयुक्त जिला कार्यालय स्थित कक्ष जहां इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईव्हीएम) रखी गई है उसकी सुरक्षा व्यवस्था में लगे 1-4 के सशस्त्र बल को चेक करते उन्हें सर्तक रहकर ड्यिूटी करने, अधिकृत व्यक्तियों को ही स्टांग रूम में जाने देने की हिदायत दी, स्टांग रूम में लगे सीसीटीव्ही कैमरा सही ढंग से काम कर रहा है या नहीं उसका जायजा लिया।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेंघा टेंभुरकर, डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय, क्राईम ब्रांच प्रभारी कपिल देव पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।