शनिवार, 15 सितंबर 2018

100 पाव अंग्रेजी शराब के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस सूरजपुर की कार्यवाही


सूरजपुर । आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देशन में जिले के थाना/चौकी की पुलिस ने अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु अभियान चलाया हुआ है। इसी क्रम में थाना प्रभारी सूरजपुर को मुखबीर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति अंग्रेजी शराब बेचने की फिराक में ग्राम मानी के लोगों से सम्पर्क कर रहे है जिसकी सूचना से तत्काल पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल को अवगत कराये जाने पर सीएसपी डी.के.सिंह के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर की पुलिस टीम को तत्काल कार्यवाही करने हेतु रवाना किया।
पुलिस टीम के द्वारा ग्राम मानी में घेराबंदी कर बिना नंबर होण्डा साईन मोटर सायकल में सवार दो लोगों को पकड़ा जिनमें ग्राम मोहनपुर, थाना भटगांव निवासी 23 वर्षीय पूरन सिंह पिता हीरालाल सिंह एवं 21 वर्षीय बृजलाल पिता तिहारू देवांगन है। इन दोनों के कब्जे से पुलिस ने 100 पाव गोवा अंग्रेजी शराब कीमत 8 हजार रूपये एवं का जप्त कर दोनों के विरूद्व अपराध क्रमांक 335/18 धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही करते हुये गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया जहां उन्हें जेल भेज दिया गया है।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर दीपक पासवान, एसआई प्रमोद डनसेना, प्रधान आरक्षक ऐसन पाल, आरक्षक राजकुमार पासवान, तिजेन्द्र सिंह, रविराज भानू व अन्य स्टाफ सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।