शनिवार, 29 जून 2024

लोकसभा चुनाव को लेकर सूरजपुर पुलिस एलर्ट, चेकपोस्ट पर पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स के द्वारा की जा रही सघनता से चेकिंग, जिले के सभी शराब की दुकानें की गई सील, होटल-लॉज की बारीकी से चेकिंग जारी।

 


सूरजपुर। उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) के निर्देशन में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सूरजपुर पुलिस पूरी तरह से एलर्ट है और पुलिस के अधिकारी, जवान सहित पैरामिलिट्री फोर्स अन्तर्राज्यीय बार्डर चेक पोस्ट सहित सीमावर्ती सरहदी क्षेत्रों के सभी अंतरजिला चेक पोस्ट में पूरी सतर्कता के साथ बारीकी से चेकिंग कर रही है। जिले के सभी शराब की दुकाने निर्धारित समय पर सील करा दी गई है।
             अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो के मार्गदर्शन में जिले के सभी थाना-चौकी क्षेत्र में पुलिस होटल, लॉज, बस व रेलवे स्टेशन सहित अन्य भीड़-भाड़ वाले संवेदनशील ईलाकों में चेकिंग अभियान में लगी हुई है और संदिग्धों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। सभी बैरियरों में आने-जाने वाले वाहनों की सघनता के साथ चेकिंग की जा रही है और इन चेक पोस्ट पर गुजरने वाले वाहनों की पूरी तरह चेकिंग करने के उपरांत वाहनों का नंबर, वाहन चालक का नाम एवं पहचान दर्ज की जा रही है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।